देवरिया में जिलाधिकारी की संस्तुति पर दो मार्केटिंग इंस्पेक्टर निलंबित

देवरिया: जिले में सरकारी खाद्यान्न स्टाक की सत्यापन में 2236 बोरी खाद्यान्न कम मिलने पर जिलाधिकारी की संस्तुति पर दो मार्केटिंग इंस्पेक्टरों को निलम्बित कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिलाधिकारी अबरार अहमद ने खाद्यान्न की काला बाजारी रोकने के लिये पिछले दिनों हाट शाखा के गोदामों की जांच कराई थी। जिसमें बैतालपुर हाट शाखा के 1205 बोरी गेंहू,1031 बोरी चावल तथा दो बोरी चीनी कम पाये गये थे।17 अप्रैल को एसडीएम प्रणय सिंह की अगुवाई में टीम ने बैतालपुर हाट शाखा का सत्यापन किया था और इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी थी।

जिलाधिकारी ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुये शासन को अवगत कराया था। इस मामले की जांच संभागीय खाद्य नियंत्रक आजमगढ़ को सौंपी गई है। इस मामले में जिलाधिकारी अबरार अहमद ने बताया कि बैतालपुर के मार्केटिंग इंस्पेक्टर अशोक मेहता, तरकुलवा के मार्केटिंग इंस्पेक्टर कृष्ण सहाय पाठक को निलंबित कर दिया गया है तथा आर एम ओ संजीव सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये गये हैं।

जिलापूर्ति अधिकारी ने बताया कि सुनने में आ रहा है कि विपड़न सहायक कमल कुमार और चौकीदार अनवर अंसारी को भी निलंबित कर दिया गया है लेकिन अभी इसकी कापी हमारे यहां उपलब्ध नहीं हो सकी है।