योगी के मन्त्रिमण्डल में गोरखपुर-बस्ती मण्डल को मिले 5 मंत्री

गोरखपुर: देश के सबसे बड़े सूबे की विधानसभा गठित हो चुकी है। इस विधानसभा के गठन मे बनाये गये मंत्रिमंडल में गोरखपुर-बस्ती मण्डल को मुख्यमंत्री समेत पांच विधायकों को मंत्री पद की जिम्मेदारी मिली है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के 325 सीटों पर काबिज बीजेपी की सरकार के पहले मन्त्रिमण्डल गठन में पूर्वांचल के महत्वपूर्ण मण्डल गोरखपुर-बस्ती से 5 विधायकों को मंत्रिपद सुशोभित करने का मौका मिला है।

प्रदेश में नवगठित इस मन्त्रिमण्डल में गोरखपुर मण्डल के देवरिया जनपद स्थित पथरदेवा सीट से विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को कैबिनेट और रुद्रपुर विधानसभा सीट से जीते जयप्रकाश निषाद को राज्यमंत्री बनाया गया है।

कुशीनगर जनपद की पडरौना सीट से जीते पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है तो वहीँ महाराजगंज जनपद के पनियरा सीट से पूर्व विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पांडेय को हराकर अपने सिर जीत का सेहरा बाँधने वाले विधायक ज्ञानेंद्र सिंह को राज्य मंत्री का ओहदा मिला है।

जबकि बस्ती मण्डल के बस्ती जनपद की बांसी सीट से जीते जय प्रताप सिंह को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त हुआ है।इन सबके अतिरिक्त स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर से ही हैं और वर्तमान में गोरखपुर सदर सीट से सांसद हैं।