बलिया

बलिया: नहरों में पानी नही, सतह सूखने से नाराज किसानो ने किया सड़क जाम

संजय तिवारी
बलिया: जनपद के सुखपुरा थाना क्षेत्र के समस्त नहरों में महीनों से पानी की आपूर्ति नहीं करने से नाराज सैकड़ों किसानों ने गुरुवार को करनई नयी बस्ती के समीप बलिया-सिकंदरपुर मार्ग को घंटो जाम कर दिया जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया। एसडीएम सदर के शनिवार तक करनई रजवाहा में पानी की आपूर्ति करने के आश्वासन पर किसानों ने चक्का जाम समाप्त किया।

क्षेत्र के किसी भी माइनर में महीनों से पानी का एक कतरा नहीं दिखाई दिया जिसके कारण धान की फसल सूख रही है। इसको लेकर किसान काफी उद्वेलित है। जिलाधिकारी बलिया को दिए गए आवेदन पत्र में किसानों ने करनई राजवाहा में पानी की आपूर्ति नहीं करने पर चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी थी।

इसी क्रम में गुरुवार की सुबह करनई एवं आसपास के गांव के सैकड़ों आक्रोशित किसानों ने बलिया-सिकंदरपुर मार्ग को करनई नई बस्ती के समीप जाम कर दिया। चक्का जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई ।लोगों को आवागमन में काफी दुश्वारियां का सामना करना पड़ा ।लगभग 2 घंटे के बाद सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर ने किसानों से बात कर शनिवार तक करनई रजवाहा में पानी की आपूर्ति करने का आश्वासन दिया तब किसानों ने चक्का जाम खत्म किया।

एसडीएम सदर के आश्वासन पर किसानों ने जाम तो खत्म कर दिया लेकिन शनिवार को नहर में पानी की आपूर्ति नही करने पर रविवार को पुन:जाम करने की चेतावनी भी दिया। जाम में वीरेंद्र राय, मुन्ना राय, रविंद्र राजभर, अरुण राय, विनोद सिंह,  अशोक राय, पवन तिवारी, शमशेर राय, श्रीनिवास यादव,  अवधेश राय, उमेश चंद्र, विशाल कुमार राय, हरित स्कूल, श्याम नारायण राय आदि लोग मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *