बलिया

बलिया: महीनों से बंद पड़ा है पूर्व माध्यमिक विद्यालय, अधिकारी बेखबर, अभिभावक नाराज

संजय तिवारी
बलिया: जनपद के बाँसडीह में पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर्वतपुर लगभग एक महीनों से बंद चल रहा है। बता दें कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों से ग्राम प्रधान द्वारा बच्चों को ड्रेस वितरण और कुछ अन्य बातों पर शिक्षकों से विवाद हो गया था। विवाद के बाद शिक्षकों ने विद्यालय पर ताला लगा दिया।

अब लगभग एक महीने स्कूल बंद होने से परेशान बच्चों के अभिभावको ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत, प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग को पत्र भेज कर विद्यालय खोलवाने के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने स्कूल बंद कर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही की मांग भी की है।

बता दें की स्कूल बंद होने के एक सप्ताह बाद अभिभावकों की नाराजगी देख खण्ड शिक्षा अधिकारी मोती चंद चौरसिया ने विद्यालय पर जा कर बच्चों मे ड्रेस वितरण कराया लेकिन बच्चों की पढाई के बारे में किसी को कोई फिक्र नही है। जिसका नतीजा आज तक स्कुल बंद है। इस बात को लेकर बच्चों के अभिभावको में दिन प्रति दिन नाराजगी बढ़ती जा रही है।

इसी क्रम में अभिभावकों ने जिलाधिकारी सहित विभागीय अधिकारियों को अवगत कराते हुए यह मांग किया कि जो शिक्षक मनमानी तरीके से स्कूल आना जाना है।ऐसे शिक्षकों के ऊपर कार्यवाही के साथ ही इन्हें हटाया जाए। मांग करने वालों में गौरी शंकर, राजभर, सुभाष राजभर, अकलुदीन, हरेकृष्ण यादव आदि है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *