बलिया

VIDEO बलिया: ताज़िया बना मौत का कारण

संजय कुमार तिवारी
बलिया: जिले में ताजिया मौत का कारण बन गया। जी हाँ ताजा मामला बलिया का है। जहाँ बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के जिन्दापुर गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली से ताजिया दफना कर लौट रहे तीन बच्चों कि हाई टेंशन तार से करेंट लगने से मौत हो गई। वहीँ इस घटना में चार लोग झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस की माने तो एहतियात के तौर पर लाइन काट दिया गया था मगर ग्राम प्रधान के कहने पर लाइन दे दी गई जिससे यह यह बड़ा हादसा हो गया जिसमें 3 लोगो की मौत हो गई। जिला अस्पताल में इलाज करा रहे ये लोग सिकन्दरपुर कस्बे के है जो ताजिया दफन के दौरान हादसे का शिकार हो गए। चश्मदीद की माने तो 20 से 25 की संख्या में लोग जिसमे अधिकतर बच्चे थे वह ट्रैक्टर पर सवार होकर ताजिया दफन कर लौट रहे थे।

हर साल ताजिये के दौरान लाइन एहतियातन लाइट काट दी जाती थी। मगर शुक्रवार को नही कटी थी। ताजिया हाई टेंशन तार में चिपक गया और तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस की माने तो हर साल की तरह कल भी लाइन कटी हुई थी मगर ग्राम प्रधान के कहने से बिजली विभाग ने लाइन दे दी और यह हादसा हो गया।सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या प्रधान के इशारे पर चलता है बिजली विभाग?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *