बस्ती

VIDEO: बस्ती में पुराने नोटों को बदलकर नई करेंसी कराने वाले गैंग का पर्दाफाश

VIDEO: बस्ती में पुराने नोटों को बदलकर नई करेंसी कराने वाले गैंग का पर्दाफाश

बस्ती: जनपद में बंद हो चुके पुराने नोटों को बदलने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पुरानी करेंसी के नोटों के बदलने के मामले में बस्ती पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। हजार, पांच सौ के एक करोड़ 11 लाख के पुराने नोटों के साथ तीन लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। कोतवाली इलाके के प्लास्टिक काम्प्लेक्स के पास इन सभी को उस समय हिरासत में लिया गया ,जब स्वाट टीम के एक सदस्य ने पुराने नोट को बदलने के लिए 2 लोगों को बुलाया था।

गिरफ्तार अभियुक्तों में से सत्य प्रकाश राय निवासी साकिन पूरा कोदई थाना अहिरौला, अवध राज यादव निवासी रानी की सराय जिला आजमगढ़ ने बताया कि वह सभी पुरानी नोटों को एजेंट के माध्यम से नेपाल में बदलने का काम करते हैं। जिनकी ज्ञानू राजगिरी शिवहर और केदार हरिजन( जो सभी नेपाल के नवल परासी जिले के रहने वाले हैं) से सांठगांठ है और इन नोटों को नेपाल में खपा दिया जाता है।

जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया अभी भी बाजार में पुराने नोट पड़े हुए हैं, जिन्हें 20 परसेंट पर ग्राहक से लेकर बदलने के लिए नेपाल भेज दिया जाता है। पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एक अंतराष्ट्रीय गिरोह है। पुलिस टीम की बड़ी कामयाबी है अभी दो गिरफ्तारियां शेष हैं जिनसे भारी मात्रा में प्रचलन से बाहर हजार पांच सौ के नोट मिलने की संभावना है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *