बस्ती

VIDEO बस्ती: राम के लिए सुदामा करेंगे मखौडा में अनशन

राकेश गिरि
बस्ती: रालोद प्रदेश सचिव चंद्रमणि पाण्डेय ‘सुदामा बाबा’ ने आज उप जिलाधिकारी हरैया के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में श्री राम जन्म भूमि को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने तथा भव्य श्री राम मंदिर निर्माण की मांग करते हुए कहा कि श्रीराम जाति धर्म व दलगत भावना से ऊपर हैं।

उन्होंने कहा कि राम से देश ही नहीं विदेशों के कोटि कोटि हिंदुओं की जन भावना व आस्था जुड़ी हुई है। ऐसे में श्रीराम किसी मठ, किसी दल, किसी जाति या किसी धर्म विशेष के नहीं वह समस्त जीव जाति के हैं। लोगों की भावना को देखते ही केंद्र सरकार को शीघ्र मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने हेतु अध्यादेश लाना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बार-बार सुप्रीम कोर्ट का हवाला दिए जाने पर तंज कसते हुए रालोद प्रदेश सचिव ने कहा कि यदि कोर्ट का हवाला देना था तो भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने 1989 में रथयात्रा निकाल हिन्दुओं को आन्दोलित करने का काम क्यों किया, जिसमें तत्कालीन मुलायम सरकार द्वारा गोली चलाने से हजारों हिंदुओं को प्राण गंवाने पड़े।

उन्होंने कहा जब तक भव्य राम मंदिर का निर्माण नहीं होता तब तक देश के कोने-कोने से आने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गर्भगृह तक दर्शन की सुविधा उपलब्ध करायें या सी.सी.टी.वी कैमरा लगवायें। तथा अस्थाई मंदिर निर्माण में प्रयुक्त तिरपाल मंदिर के अनुकूल व आकर्षक लगवायें।

उन्होंने कहा कि वो आगामी 8 अक्टूबर से पवित्र मखभूमि मखौडा में आमरण अनशन करेंगें। उन्होने कहा कि जिस पुण्यभूमि मखौडा में पुत्रेष्ठि यज्ञ के उपरान्त चक्रवर्ती सम्राट महाराज दशरथ को स्वयं परमात्मा पुत्र रूप में प्राप्त हुए निश्चित उस भूमि में अनशन के रूप में किया गया तप फलीभूत होगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *