बस्ती

VIDEO बस्ती: धर्मांतरण की सूचना के बाद मचा हड़कंप

बस्ती: जनपद के लालगंज थाना के मोहथा गांव में धर्मांतरण की सूचना के बाद हड़कम्प मच गया। गांव वासियों ने इसकी शिकायत करते हुए कहा कि कुछ ईसाई मिशनरी के लोग स्थानीय लोगों का ईसाई धर्म में धर्मांतरण करवा रहे हैं।

धर्मांतरण की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आया। पुलिस ने गांव में पहुंच कर मामले की जांच की तो इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया। इस सम्बन्ध में जिले के एएसपी का कहना था कि जांच में धर्मांतरण जैसी कोई चीज सामने नहीं आई है। कुछ ईसाई अपने धर्म के बारे में लोगों को बता रहे थे। जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया और कहा की ये लोग गलत कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आपस में विवादास्पद स्थिति उत्पन्न होने पर 151 के तहत कार्रवाई की गई। वहीं धर्मांतरण की सूचना के बाद हियुवा के जिलाध्यक्ष भी मोहता गांव पहुंच गए। हियुवा के जिलाध्यक्ष का कहना था कि उन्हें जानकारी मिली थी की बीत कुछ दिनों से बनकटी ब्लाक में धर्मांतरण हो रहा है।

उनका कहना था कि गांव में जाकर उन्होंने देखा की बड़ी संख्या में लोग कह रहे थे की ईशू ही भगवान है। उन्होंने कहा कि यह देख उन्हें बहुत दुख हुआ। उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *