बस्ती

बस्ती में विदेशी दुल्हन की हुई देशी अंदाज़ में शादी

बस्ती में विदेशी दुल्हन की हुई देशी अंदाज़ में शादी

बस्ती: विदेशियों में भारतीय परंपरा की शादियां हमेशा से ही आकर्षण का केंद्र रही हैं। बस्ती जिले में सात समुंदर पार से आकर हुई एक शादी लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गयी है।

बदलते सामाजिक रीति रिवाजों में शादियां एक इंज्वायमेंट बन गयी हो ऐसे में यदि सात समंदर पार से आकर अपनों के बीच लव मैरिज हो तो निश्चित ही इसमें डाइवोर्स की जगह नहीं है। बस्ती जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है जिसमे दुल्हा अप्रवासी और दुल्हन बनी अमेरिकी बाला ने दूल्हे की जन्मभूमि पर सात फेरों में बंध कर जीवन निर्वाह करने का संकल्प लिया।

जिले के कप्तानगंज ब्लाक के खजुहा गांव में दूल्हा श्रीश की ननिहाल है। श्रीश का ननिहाल से काफी गहरा रिश्ता है। श्रीश अमेरिका के न्यूयार्क सिटी में आईटी स्पेसिलिस्ट है वहीं के रूस की मैथमेटिकल इंजीनियरिंग की स्टूडेंट एरिना से श्रीश मुहब्बत कर बैठा। दो भाइयों की छोटी बहन एरिना के सुझाव पर जब इंडिया में शादी करने की बात सामने आई तो इंडियन एम्बेसी में नौकरी कर चुके डाक्टर गुलाब सिंह इस सुझाव से गदगद हो गए।

गुलाब सिंह मूलतः मिर्जापुर जिले के निवासी थे किंतु ससुराल से उनका नाता बना हुआ था तो तय हुआ कि शादी यहीं से होगी और सारे रिश्तेदारों नातेदारों को खजुआ में बुला लिया। विदेशी जोड़े को विवाह के बंधन में बंधने की खबर सुन इलाके के लोग सरपट चल दिये। जहां सबने शादी का व्यंजन तो चखा ही जमकर सेल्फी भी ली।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *