खोराबार स्थित नौवा अव्वल गांव का बिनहा बांध आज सुबह टूटा, 2000 लोग प्रभावित

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: खोराबार क्षेत्र स्थित नौवा अव्वल गांव का बिनहा बांध आज सुबह लगभग 5 बजे टूट गया। इसके जलप्लावन से लगभग 2 हजार की आबादी प्रभावित हो गयी।

गौरतलब है की Gorakhpur Final Report ने शुक्रवार को ही गाँव की स्थिति जान खबर चला कर प्रशासन को आगाह किया था की मलौली रिंग बंधे में जगह-जगह रिसाव हो रहा है और कभी भी स्थिति कण्ट्रोल से बाहर हो सकती है।

ग्रामीणों ने पहले ही गांव खाली कर दिया था और सभी बंधे पर गुजर बसर कर रहे हैं। शुक्रवार को मौके पर पहुंचे फाइनल रिपोर्ट की टीम ने जब हालात का जायजा लिया तो गांव वालों ने बताया कि सारे लोग गांव खाली कर चुके हैं और बंधे पर जीवन बसर कर रहे हैं। उनका कहना था कि शासन-प्रशासन ने अभी तक यहाँ पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

उन्होंने बताया की 100 नंबर की टीम मौके पर आई थी और निरीक्षण करके वापस चली गई। दोपहर में सिंचाई विभाग के भी कुछ अधिकारी आए थे और मौके का निरीक्षण करके फिर वापस चले गए।

गोरखपुर में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने बाढ़ आपदा कंट्रोल रूम नम्बर जारी किया है। इस नंबर 0551-2201796 पर फ़ोन कर हालत की जानकारी ले सकते हैं। वहीँ सिंचाई विभाग के कंट्रोल रूम का नंबर 0551-2204007 है।

  • chandraprakash rajpot

    Hi