महराजगंज में खिला कमल, चार सीटों पर भाजपा का कब्ज़ा तो नौतनवा निर्दल के खाते में

महराजगंज: विधानसभा चुनाव के नतीजों में महराजगंज में चार सीटों पर कमल खिल गया। जबकि नौतनवा की सीट निर्दल के खाते में गया है। जनपद के पाँचों सीटों में सपा-कांग्रेस गठबंधन बसपा का पत्ता साफ़ हो गया।

शनिवार को घोषित परिणामों में महराजगंज सदर सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी जयमंगल कन्नौजिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के निर्मेश मंगल को 68203 वोट से शिकस्त दिया है।

फरेंदा विधानसभा में में कांटे के मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी बजरंग बहादुर सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी बीरेंद्र चौधरी को 2354 मतों से पटखनी दी है।

नौतनवां में निर्दल प्रत्याशी अमन मणि त्रिपाठी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी कुंवर कौशल सिंह उर्फ मुन्ना सिंह से 33347 मतों से चुनाव जीतकर निर्दल इस सीट पर अपना कब्ज़ा जमाया है।

पनियरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेंद्र सिंह ने बसपा के पूर्व विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय को 66936 मतों से हराकर भाजपा का परचम लहराया है।

जबकि सिसवा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रेमसागर पटेल ने 6 बार विधायक रहे सपा प्रत्याशी शिवेन्द्र सिंह को 54243 वोट से हराकर सिसवा में भाजपा के खाते में जीत दर्ज करायी है।