अब खून की कमी के चलते नहीं जाएगी किसी की जान, खून की जरूरत पड़ने पर मदद करेंगे भाजपाई

सिद्धार्थनगर: आम लोगों को व गरीबों की जान अब खून के अभाव में नहीं जाएगी। अब जिले में खून की कमी नहीं होने पाएगी। भाजपा के लोग ब्लड देने वालों की फौज करेंगे। जिससे कि किसी भी गरीब को जरूरत पड़ने पर उसकी जान बचाने के लिए उसे खून दिया जा सके। इसके लिए बूथ वार कैम्प लगाकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के खून की जांच की जाएगी जिससे कि जरूरत के आधार पर लोगों को खून मुहैया कराया जा सके।

भाजपाई बूथवार ब्लड डायरेक्टरी तैयार करने के लिए अगस्त माह में खून की जांच कराने के लिए शिविर लगाएंगे। बूथ स्तर पर तैनात पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के खून के समूह की जांच कराकर उनकी डायरेक्टरी तैयार की जाएगी। जो जिला मुख्यालय पर होने के साथ ही सेक्टर व बूथों पदाधिकारियों के पास भी मौजूद होगी।

जिससे कि किसी को कहीं पर भी खून की जरूरत पड़ने पर खून उपलब्ध कराया जा सके। इससे खून के अभाव में होने वाली मौतों को रोका जा सकेगा। यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर किया जा रहा है। बूथों पर ब्लड डायरेक्टरी तैयार करने के बाद क्षेत्र, गांव अथवा शहर में किसी भी जरूरतमंद को खून देने के लिए भाजपाई हाजिर हो जाएंगे।

जिससे कि पीड़ित की जान बच सके। इसकों को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश भी दे चुकें हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर ने बताया कि इसके लिए सभी पदाधिकारियों व सेक्टर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिससे कि बूथ स्तर के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के खून की पहचान कर उनकी डायरेक्टरी तैयार की जा सके। जिससे कि किसी भी जरूरतमंद को समय से खून उपलब्ध कराया जा सके।