गीडा के निर्माणाधीन बाउंड्री वाल को दबंगो ने ढहाया, दो गिरफ्तार

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: पुलिस बल की मौजूदगी में करवाये जा रहे गोरखपुर औद्योगिक विकास (गीडा ) के निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल को सोमवार रात कुछ दबंगो ने गिरा दिया। मामले की विभागीय शिकायत पर एसएसपी के निर्देश पर सहजनवा पुलिस ने नामजद अभियोग पंजीकृत करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक गीडा (औद्योगिक विकास प्रधिकरण गोरखपुर) के आवासीय कालोनी सेक्टर 23 में गीडा द्बारा स्थानीय पुलिस बल की मौजूदगी मे बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिसके निर्माण के लिए वित्तीय वर्ष 2014-15 में टेडर कर निर्माण कार्य करने के लिए सिडको को जिम्मेदारी दिया गया था। जिसका निर्माण कार्य कराया जा रहा था।

सोमवार की रात में दबंगों द्बारा बाउंड्री वाल क्षतिग्रस्त करने की सूचना कालोनीवासियों ने गीडा को दिया। सुचना मिलते ही गीडा के अधिकारियों ने संज्ञान लिया और एसएसपी सहित सहजनवाँ पुलिस को टेलीफोन पर अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने का निवेदन किया।

उसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सहजनवा पुलिस को कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया। जिसके पश्चात सहजनवाँ पुलिस ने जितेन्द्र यादव कि तहरीर पर अविनाश सिंह पुत्र विजय प्रताप सिंह, विशाल पुत्र विजय प्रताप सिंह, विजय प्रताप सिंह निवासी पिपरा नगर पंचायत सहजनवाँ व प्रशांत यादव पुत्र स्व. बृजेश यादव निवासी पिपरा के नामजद धारा 427,143,336,120बी, 3/4आइपीसी व 7 सी.एल .ए. लोक संम्पति छति अधिनियम के तहत मुकदमा पंजिकृत किया गया है।

इस मामले में एसएचओ अरुण कुमार शुकल ने बताया कि दो की गिरफ्तारी कर ली गयी है और शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।