डीजे बजाने को लेकर उपजे विवाद के चलते दुल्हन ने शादी से किया इंकार, वापस लौटी बारात

महराजगंज: जनपद के कोल्हुई थानाक्षेत्र में दुल्हन द्वारा शादी से इंकार किये जाने पर बिना शादी के बारात वापस लौटने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामसभा मैनहवा में शुक्रवार की रात दरवाजे पर आयी बारात में घराती और बारातियों द्वारा डीजे बजाने को लेकर उपजे विवाद के चलते दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। और बिना शादी किये ही बारात को वापस लौटना पड़ा।

हुआ यूं कि ग्रामसभा के बनरही टोला निवासी जोगेन्द्र चौरसिया की बेटी की शादी 26 मई को होनी थी। निर्धारित तिथि पर जनपद के थाना बृजमनगंज अंतर्गत ग्रामसभा जहलीपुर से बारात भी आ गई। घरातियों ने बारात का जोरदार तरीके से स्वागत किया। रात में करीब 11 बारात दरवाजे पर पहुंची। जिसमें डी जे पर नशे में धुत्त कुछ बाराती जमकर ठुमका लगा रहे थे।

इसी बीच जोगेन्द्र के रिश्तेदारों ने बारातियों से डी जे बंद करने को कहा। और अपना डी जे बजाने लगे। फिर घराती और बारातियों में अपने-अपने डी जे को बजाने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष मार-पीट पर आमादा हो गए। जैसे-तैसे ग्रामसभा के प्रधान और कुछ सम्भ्रान्त लोगों की मध्यस्थता के बाद मामला शांत हुआ। उसके बाद द्वार पूजा और दावत का दौर चला।

पर जैसे ही जयमाला के समय स्टेज पर दुल्हन को बुलाया गया तो दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। लोगों ने दुल्हन को काफी समझाया बुझाया। किन्तु दुल्हन द्वारा अपने परिवार की प्रतिष्ठा बारातियों द्वारा गिराए जाने के हठ के चलते अन्ततः बिना शादी हुए बारात वापस लौट गयी।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels