मासूमों की मौत पर गोरखपुर हुआ गमगीन, विभिन्न संगठनों ने कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा की गई लापरवाही से अर्धशतक पार कर हुए नौनिहालों की मौत के बाद पूरा गोरखपुर गमगीन हो गया है। हालांकि बच्चों की मौत पर प्रशासन द्वारा लीपापोती और नेताओं द्वारा घड़ियाली आंसू बहाते हुए मेडिकल दौरे का नाटक चल रहा है। लेकिन इसके ईतर गोरखपुर में विभिन्न संगठनों ने मृत आत्माओं की शांति के लिए विभिन्न विभिन्न जगहों पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

बता दें कि बीते 10 अगस्त की रात से लिक्विड ऑक्सीजन गैस खत्म होने के बाद मौतों का जो सिलसिला चला ,वह अभी भी जारी है। बावजूद इसके गोरखपुर आए प्रदेश सरकार के दो वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा गैसों से मौत का ना होना बताया गया। मामला चाहे जो भी हो लेकिन मौतें हुई है ,यह असलियत है। इसे देखते हुए महानगर में आज शाम कांग्रेस, बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़े, सपा महिला सभा और अन्य कई संगठनों द्वारा विभिन्न जगहों से कैंडल मार्च निकालकर मृत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

सपा महिला सभा द्वारा जहां गोरखपुर के शास्त्री चौक पर लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के नीचे कैंडल लाइट जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है और घटना के दोषियों को सजा देने की मांग की जा रही है।

वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव अनवर हुसैन के नेतृत्व में सैकड़ों लोग चेतना तिराहे से टाउन हाल स्थित गांधी प्रतिमा के लिए कैंडल मार्च निकाला गांधी प्रतिमा पर पहुंचकर लोगों ने मृत आत्माओं को शोक श्रद्धांजलि अर्पित किया। साथ ही प्रदेश सरकार से लापरवाही करने वाले मेडिकल प्रशासन को भी दंडित करने की मांग की।।