सारा हत्याकांड: क्लू तलाशने गोरखपुर पहुंची CBI, करीबियों से हो रही पूछताछ

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: प्रदेश में पिछले दिनों बहुचर्चित विधायक एवं पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र व नौतनवां के विधायक अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा सिंह हत्याकांड की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की 7 सदस्यीय टीम गोरखपुर पहुंच गई है। सीबीआई के अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार की अगुवाई में आई टीम ने पी डब्ल्यू डी के गेस्ट हाउस में छात्र नेता सहित 10 लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज किया है।

सीबीआई के दोबारा आने की सूचना से नौतनवा विधायक अमन मणि के शुभचिंतकों में हड़कंप मच गया है। अगले 21 मई तक टीम गोरखपुर में रहकर इस मामले में पूछताछ और सुराग जुटाएगी।

बता दें कि बहुचर्चित सारा हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने 18 फरवरी को गाजियाबाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में सारा के पति एव नौतनवा के विधायक अमन मणि त्रिपाठी को हत्या, हत्या की साजिश, दहेज़ उत्पीडन और शव को छिपाने का दोषी माना है। इस प्रकरण में विधायक अमन मणि के दोस्तों की क्या भूमिका रही है। सी बी आई इसकी पड़ताल कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में पहुची टीम गोरखपुर और महराजगंज में रहने वाले अमन मणि के करीबियों से पूछताछ करेगी। पी डब्ल्यू डी के गेस्ट हॉउस में अमन मणि के करीबी छात्र नेता सहित कई लोगो को बुलाकर पूछताछ करने के साथ ही उनका बयान दर्ज किया।

बतातें चले कि बीते 9 जुलाई 2015 को कार से अमन मणि अपनी पत्नी सारा के साथ दिल्ली जा रहे थे। नेशनल हाइवे नंबर 2 पर फिरोजाबाद के पास एक संदिग्ध सडक हादसे में पत्नी सारा की मौत हो गई। सारा की माँ सीमा सिंह ने हत्या का आरोप लगाते हुए फिरोजाबाद में अमन मणि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में इस प्रकरण को सीबीआई को सौप दिया गया था।