महराजगंज में सीएम योगी ने बाढ़ की चपेट में आये मृतकों के परिजनों को दिया 4 लाख का मुआवजा

TIME
TIME
TIME

महराजगंज: जिले में रोहिन और नारायणी कहर बरपा रहीं हैं। जिसके मद्देनज़र शनिवार को सी एम योगी ने फरेंदा, बृजमनगंज, ठूठीबारी ब्लाक सहित पूरे जिले में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर बाढ़ के चलते काल के गाल में समाए लोगों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर चार-चार लाख का चेक सौंपा और राहत सामग्री बंटवाई।

सीएम योगी के जिले में आगमन की पूरी तैयारी की गई थी। योगी सबसे पहले अपराह्न 12.55 बजे फरेंदा तहसील के शाहाबाद में बने हेलीपैड पर उतरे। यहां उन्होंने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के लोगों से मिलकर हाल जाना। उन्होंने बाढ़ के कारण मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का चेक दिया। साथ ही उन्होंने प्रशासन को बाढ़ पीड़ितों की मदद में तेजी लाने के निर्देश भी दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद यहां आयोजित कार्यक्रम में फरेंदा और बृजमनगंज ब्लाक के हाताबेला हरैया, बेला, शाहाबाद, सौरहा, हरैया मौलाही, गुजरौलिया, मटिहनवां, मिश्रवलिया, सहजनवां बाबू ,पृथ्वीपाल गढ़, राजपुर, केशौली, खड़खोड़ी गांवों के पांच सौ बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी गई।

तदुपरांत 1.30 सी एम निचलौल ब्लाक के बहुआर में बनाये गए हेलीपैड पर उतरे। यहां आयोजित कार्यक्रम में बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी गई। फिर 2.15 बजे सदर तहसील के भवानीपुर में उतर कर उन्होंने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर पुनः वापस चले गए।