साढ़े ग्यारह हजार किसानों को सीएम के हाथ मिलेगा ऋण मोचन प्रमाण पत्र

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: जनपद के 11500 किसानों को किसान ऋण मोचन प्रमाण पत्र बांटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ 21 सितम्बर को गोरखपुर आएंगे। कर्ज माफी प्रमाण पत्र वितरण का यह कार्यक्रम दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित होगा।

गौरतलब है कि सरकार की कर्ज माफी योजना का लाभ गोरखपुर जिले के 76715 लघु एवं सीमांत किसानों को लाभ मिला है। इनमें से अब तक 13551 किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। इन कर्ज माफी वाले किसानों में से 11500 किसानों को सीएम योगी आदित्यनाथ किसान ऋणमोचन प्रमाण पत्र बांटेंगे।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिले के सभी 19 ब्लाकों से लाभार्थी किसान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम की तैयारी जोरशोर से चल रही है। इसके लिए सभी विकास खण्ड अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग पर है।

लाभार्थियों को बैठाने के लिए अलग-अलग ब्लाक के लिए अलग-अलग ब्लाक बनेगा। कार्यक्रम में आने वाले किसानों को कार्यक्रम स्थल तक लाने और वापस पहुंचाने की जिम्मेदारी उप जिलाधिकारियों तथा खंड विकास अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

किसानों को ले आने और पुन: घर पहुंचाने के लिए लगाए जाने वाले वाहनों की वाहनों को चम्पा देवी पार्क में खड़ा किया जाएगा। यहां की जिम्मेदारी भी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है।