देवरिया में पड़ोसी से परेशान होकर कांग्रेसी नेता ने की आत्महत्या

TIME
TIME
TIME

देवरिया: शहर के बांस मुहल्ले में रहने वाले कांग्रेस कमेटी के शहर उपाध्यक्ष ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी। उनके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें अपनी मौत के लिए पड़ोसी को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार परवेज आलम गुरुवार की रात करीब 11 बजे वे अपने घर पहुंचे और खाना खाने के बाद बगल के कमरे में सोने चले गए। उनकी पत्नी और बच्चे कमरे के बाहर सो गए। सुबह 6 बजे परिजन बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए जगाने गए तो कमरा नहीं खुला। जब परिजनों ने पीछे की खिड़की से अंदर देखा तो होश उड़ गए। परवेज रस्सी के सहारे छत की कुण्डी से फंदा लगाकर लटके हुए थे।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाया। जांच में कमरे में एक सुसाइड नोट मिला। उसमें परवेज ने लिखा है कि उनका एक पड़ोसी आए दिन उनके साथ मारपीट करता था। उसके उत्पीड़न से परेशान होकर आत्म हत्या कर रहे हैं।

36 वर्षीय परवेज़ पोस्टमार्टम चौराहे पर मुर्गा की दुकान भी चलाते थे। परवेज ने जिस पड़ोसी के नाम का जिक्र किया है वह भाजपा से जुड़ा हुआ है। दोनों के बीच वर्चस्व को लेकर काफी दिनों से विवाद चलता था। पूर्व में हुई मारपीट में दोनों पर कई मुकदमें दर्ज हैं। सुसाइट नोट और शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। कोतवाल नीतीश श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।