क्राइम

बड़हलगंज में पुलिस के हत्थे चढ़ा असलहा बनाने वाला गैंग

बड़हलगंज में असलहा बनाने वाला गैंग गिरफ्तार

गोरखपुर: पुलिस ने बड़हलगंज नवलपुर बंधे के पास अवैध असलहा बनाने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चार तमंचे व असलहा बनाने के दो उपकरण मिले।दो आरोपी हत्या लूट व गैंगेस्टर के मामले में जेल जा चुके हैं। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर अन्य सदस्यों की तलाशी चल रही है।

SP साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एसओ बड़हलगंज दिलीप शुक्ला ने सुबह मुखबिर की सूचना देने पर फोर्स के साथ नवलपुर मंदिर के पास घेराबंदी की।

इसी दौरान बाइक और तमंचे के साथ झगहा के टमटा निवासी बोरिक यादव ,रावत पार निवासी गोविंद यादव को गिरफ्तार किया बंदे पर स्थित झोपड़ी में तलाशी ली गई तो तमंचा, कारतूस, ड्रिल डाई ग्राइंडर मशीन, हथौड़ी ,राड व अन्य उपकरण मिले।

झोपड़ी से ही टमटा निवासी सोहन और अजय विश्वकर्मा को निर्मित अर्धनिर्मित चार तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया, दोनों आरोपी सगे भाई हैं ।सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया।

1500 से ₹2000 में बेचते थे तमंचा:

पकड़े गए आरोपी लंबे समय से इस धंधे में लिप्त थे। पुलिस की नजर से बचने के लिए बंधा किनारे झोपड़ी में तमंचा बनाते थे । एक तमंचा वे 1500 से 2000 रुपये में बेचते थे । SP साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि भोरिक और गोविंद यादव तमंचा की सप्लाई करते थे। गोविंद पर हत्या लूट समेत आठ केस दर्ज हैं ।वह झगहा थाने का गैंगस्टर है ,जबकि सोहन विश्वकर्मा आर्म्स एक्ट मैं जेल जा चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *