क्राइम

प्रेमिका के साथ अवैध संबंध की कोशिश के नाते दोस्त ने की दोस्त की हत्या

police-with-the-arrested-peगोरखपुर: दो दोस्त, जो कभी एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाते थे और सुबह से लेकर शाम तक हर आम ओ खास बातें शेयर करते थे। ऐसा क्या हो गया की वही एक दूसरे की जान के प्यासे हो गए? कुछ इसी तरह की घटना का खुलासा गगहा थाना क्षेत्र में पुलिया के नीचे मिले मोनू की लाश के तफ्तीश के दौरान हुआ।
गगहा थाना क्षेत्र के सोनाईचा गांव निवासी मोनू उर्फ़ सुशील पांडे की हत्या उसके मित्र गगहा थाना के उज्जरपार गांव के निवासी विनोद पाल पुत्र खूब लाल ने की थी। विनोद ने बताया कि उसके प्रेमिका के साथ मोनू अवैध सम्बन्ध बनाना चाहता था। जिसकी शिकायत प्रेमिका ने विनोद से की थी। इसपर विनोद ने मोनू को बहुत समझाने का प्रयास किया था, लेकिन जब मोनू अपने हरकतों से बाज़ नहीं आया तो विनोद ने मोनू को शराब पिलाकर शराब की उसी बोतल और पत्थर से हत्या कर दी।
बताते चले कि 31 अगस्त को मोनू का शव पुलिस को गगहा थाना क्षेत्र के डंगीपार गांव स्थित पुलिया के निचे मिला था। घटना का खुलासा करते हुए एसपीआरए ब्रजेश सिंह ने बताया कि गगहा थाना की टीम व सर्विसलान्स की मदद से अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई है।
उन्होंने बताया कि काल डिटेल के छान बीन में विनोद पाल का नवम्बर संदिग्ध पाया गया। जिसके बाद गगहा पुलिस विनोद की तलाश कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर 10 सितम्बर को बड़गो ईदगाह के निकट घेराबंदी कर विनोद पाल को गिरफ्तार किया गया।
पुछ ताछ में बताया कि वह जिस लड़की से प्यार करता था, उससे मोनू भी बात करने लगा था। मेरी प्रेमिका ने कई बार मोनू को फ़ोन न करने की हिदायत भी दी थी, लेकिन मोनू अपने हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा था। तब विनोद ने मोनू को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई।
29 अगस्त को विनोद ने फ़ोन कर मोनू को बुलाया और अपने बाइक पर बैठा कर पुलिया के करीब ले गया, जहाँ विनोद ने मोनू को शराब पिलाया और उसी बोतल तथा पत्थर से सर पर प्रहार कर दिया। जिसके बाद मोनू की मौके पर ही मौत हो गई थी। मौत की पुष्टी होने के बाद विनोद मौके से फरार हो गया था।
एस पी आर ए ने बताया कि अभियुक्त के निशानदेही पर हत्या में प्रयोग शराब की बोतल के शीशे, मोबाइल और एक मोटरसाइकिल जिसका नवम्बर यू पी 53, बी एन 0076 बरामद की गई है। अभियुक्त के खिलाफ 336, 302 का मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *