क्राइम

ट्रेनों में जहरखुरानी का शातिर गिरफ्तार

Arrested-manगोरखपुर: आये दिन रेलयात्रा के दौरान रेलयात्रियों से जहरखुरानी कर लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान में जीआरपी पुलिस ने कामयाबी हासिल कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 6 मोबाइल, सोने की एक चेन, सोने की 2 अंगूठी, 11500 रुपया नकद तथा 250 ग्राम नशीला पाउडर अलप्रजोलम बरामद किया है।
प्रदेश में आये दिन ट्रेनों में जहरखुरानी की घटना पर रोक लगाने के ADG रेलवे जी एल मीणा के निर्देश पर SP रेलवे गोरखपुर द्वारा गठित टीम के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन के पूर्वी गेट के पास पीपल के पेड़ के निचे बैठे जहरखुरान को मुखबिर की निशानदेही पर गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में उक्त अभियुक्त ने अपना नाम पता राजीव राय पुत्र स्व मदन राय निवासी रिगौली थाना कैम्पियरगंज उम्र 50 वर्ष बताया। मीडिया से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह यात्रियों को स्वयं को आर पी एफ का सिपाही या रेल कर्मचारी बता कर विश्वास में ले लेता था। विश्वास में लेने के उपरांत वह उनके खाने पीने की वस्तुओं में नशीला पदार्थ मिला देता था। जिसे खाकर ज्योंही वह बेहोश होते थे वह सामान लेकर फरार हो जाता था।
उसने अपने किये गुनाहो को बताते हुए कहा कि 24 फऱवरी को नरकटियागंज पैसेंजर में रेलवे गार्ड अरविन्द कुमार को सोनपपड़ी में नशीला पदार्थ खिलाया था किन्तु उनकी पत्नी द्वारा डायबिटीज़ होने से मीठा न खाने के कारन सामान चोरी न कर सका।इसी प्रकार 30 मार्च 16 को पूर्वांचल एक्सप्रेस में हरीश कौल को पिने के पानी में नशीला पदार्थ देकर उनके पास से गले की चेन, दो अंगूठी, अन्य सामान चुरा लिया।
जहरखुरान की शिनाख्त भी उक्त दोनों घटनाओ के पीडितो ने किया है। इसके अतिरिक्त उसके ऊपर जीआरपी थाना गोरखपुर में ही 8 अन्य मुकदमे चल रहे है।

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *