क्राइम

बांसगांव में जमीनी विवाद में आपसी गोलीबारी, दो की मौत

Image-for-representation-5गोरखपुर: बांसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम धौसा के गुज़ारी टोला में आज दो सगे भाइयो में जमीन की पैमाइश को लेकर दोनों पक्षो से गोली चली। जिसमे विवाद सुलझाने गये ग्राम प्रधान के बी डी सी भाई और सम्बन्धित जमीन स्वामी की मौत हो गयी।
बता दें कि बांसगांव थाना क्षेत्र के धौंसा गाँव के गुज़ारी टोला निवासी प्रेमसागर तिवारी व उनके दो छोटे भाई शेषनाथ व अन्य के नाम से सांझा 5 डिसमिल जमींन उनके घर के बगल में है। शेषनाथ अपने परिवार को लेकर उरुआ बाजार में रहते है।
उक्त जमीन पर प्रेमसागर तिवारी ने भाइयो की सहमति लिए बगैर कंटीला बाड़ लगा दिया था और पूरी तरह से काबिज होने की फ़िराक में थे। इस बात की भनक जब छोटे भाई शेषनाथ को उरुआ में लगी तो उसने गाँव के ही राजकुमार चौधरी को अपने हिस्से की जमीन बेच दिया किन्तु प्रेमसागर उसे काबिज नही होने दे रहा था।
राजकुमार के कहने पर आज सुबह शेषनाथ तिवारी ने गाव आकर सम्बन्धित विवाद का निस्तारण करने के लिए ग्राम प्रधान दुर्गा यादव से अनुरोध किया। जिसे देखकर दुर्गा यादव ने मौके पर पहुँचकर सम्बन्धित जमीन की पैमाइश करवाने के लिए प्रेम सागर तिवारी से तार हटाने को कहा।
मौके पर ग्राम प्रधान दुर्गा यादव के साथ उसका छोटा भाई और गाव का बी डी सी सदस्य सिंटू यादव भी पहुंचा था। तार हटाने को लेकर अभी ग्राम प्रधान और प्रेम सागर में झकझक चल ही रही थी कि किसी ने प्रेम सागर के घर में से गोली चला दी, जो सीधे सिंटू यादव के सीने में जा लगी और मौके पर ही वह ढेर हो गया।
जिसे देखकर दूसरा पक्ष भी आक्रोशित हो गया और उधर से भी गोली दागी गयी। जो प्रेम सागर को लगी, जिसे परिजनों ने आनन् फानन में नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया, जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।
घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए गाव में चार थानों की पुलिस और पी ए सी लगा दी गयी है। पुलिस ने दोनों पक्षो से एक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
इसके इतर जब क्षेत्र पंचायत सदस्य और प्रधान पर गोली चलने की सुचना क्षेत्र में फैली तो हज़ारो की संख्या में लोगो ने कौड़ीराम गोला मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *