विवि में प. दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM और गवर्नर

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: दीदउ गोविवि में आगामी 24 सितंबर को कुलाधिपति राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रशासनिक भवन परिसर में सद्य स्थापित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस अवसर पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया है। जिसमे बतौर विशिष्ट अतिथि पांचजन्य समूह के समूह सम्पादक जगदीश उपासने भी शिरकत करेंगे।

यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया कि पंडित जी के जन्म शताब्दी वर्ष में आयोजित इन कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतर्गत 25 सितंबर को एक विशेष व्याख्यान भी आयोजित किया जाएगा। दिनांक 25 सितंबर को पूर्वान्ह 11:00 बजे से आयोजित विशेष व्याख्यान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय समाज विज्ञान अनुसंधान परिषद के सदस्य डॉ कृष्ण भट्ट होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर विजय कृष्ण सिंह करेंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में देश के प्रतिष्ठित पत्रकार एवं सम्प्रति पाञ्चजन्य एवं ऑर्गेनाइजर के समूह संपादक जगदीश उपासने भी उपस्थित रहेंगे। प्रतिमा अनावरण के पश्चात दीक्षा भवन में आयोजित विशेष उद्बोधन कार्यक्रम में अतिथिगण अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।

ज्ञातब्य है कि गत वर्ष 25 सितंबर को कुलाधिपति श्रीराम नाईक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा प्रस्थापना की आधारशिला रखी थी । तभी उन्होंने इच्छा व्यक्त की थी कि अगले वर्ष इसके अनावरण समारोह में वे मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री के व्यस्त कार्यक्रमों के चलते प्रारंभ में उनके कार्यक्रम को लेकर अनिश्चितता की स्थिति थी किंतु आज मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा कुलपति प्रोफेसर विजय कृष्ण सिंह को इस विषय में स्वीकृति से अवगत करा दिया गया।

इस बीच प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के संयोजक प्रो श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के संयोजन में नेतृत्व में गठित विभिन्न समितियों ने आयोजन से संबंधित तैयारियां तेज कर दी हैं ।सभी समितियों को निर्देशित किया गया है कि वह आयोजन तिथि से पूर्व ही अपनी तैयारियों को पूरा कर ले ताकि पूरे कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया जा सके।