देवरिया / कुशीनगर

गोदाम में छापेमारी के दौरान पांच हजार सरकारी बोरियां बरामद

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद में गरीबों के हक पर डाका डाला जा रहा है। राशन माफियाओं का जाल चारो तरफ फैला हुआ है। माफियाओ के गोदामों में जगह-जगह सरकारी राशन बरामद हो रहे हैं। अधिकारियों द्वारा लगातार छापेमारी के बाद के दौरान राशन और सरकारी बोरियां बरामद हो रही है। इसी कड़ी में कप्तानगंज के उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने रामकोला थाना क्षेत्र के पंजाब मिल सोसाइटी स्थित सरकारी गोदाम के निकट एक अन्य गोदाम पर शुक्रवार को मध्य रात्रि में छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान गोदाम में भारी मात्रा में खाद्य तथा रसद विभाग उत्तर प्रदेश सरकार का लेबल लगे हुए बोरे मिले तथा गोदाम के दूसरे कमरे में 30 बोरी चावल सरकारी बोरी में रखी हुई बरामद हुई है। गोदाम को सील करते हुए गोदाम मालिक मदन गुप्ता के खिलाफ रामकोला थाने में एफआईआर दर्ज करने हेतु आख्या भेजी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एसडीएम ने सहकारी गन्ना समिति रामकोला (पी) परिसर में स्थित सरकारी गोदाम के बगल में एक गोदाम पर छापेमारी की। वहां रह रहे चौकीदार ने बताया कि उक्त गोदाम रामकोला निवासी मदन गुप्ता का है। इस गोदाम से पांच हजार जूट एवं प्लास्टिक की बोरियां पाई गई जिस पर खाद्य तथा रसद विभाग उत्तर प्रदेश सरकार अंकित है और जो 2018 19 की है। साथ ही दूसरे कोठरी में 30 बोरी चावल सरकारी बोरे में रखा हुआ बरामद हुई।

उप जिलाधिकारी ने गोदाम को तत्काल सील करवाकर थानाध्यक्ष रामकोला को सुपुर्द कर दिया। शनिवार को उप जिलाधिकारी ने अग्रिम कार्यवाही करते हुए गोदाम मालिक मदन गुप्ता के खिलाफ स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज करने हेतु आख्या भेजी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *