देवरिया / कुशीनगर

देवरिया में दूसरे दिन भी हड़ताल जारी, कचहरी परिसर में नहीं जा सके पुलिसकर्मी

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: जिले में विगत दिनों महिला वकील के साथ एक पुलिस अधिकारी द्वारा बदसलूकी करने तथा कार्रवाई न होने पर वकील मंगलवार को दूसरे दिन पर हड़तार पर रहे। इस दौरान वकीलों ने पुलिसकर्मियों को न्यायालय परिसर में प्रवेश वर्जित कर गेट पर प्रदर्शन किये।

दीवानी अधिवक्ता संघ के लिए अध्यक्ष सिंहासन गिरी ने बताया कि विगत दिनों महिला वकील तथा अन्य वकीलों के साथ रूद्रपुर के कोतवाल सीपी जैसल ने थाना परिसर में आदेश का अनुपालन कराने गये वकीलों के साथ बदसलूकी किया था।

उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत तथा उस पुलिस ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिये वकील जिलाधिकारी सुजीत कुमार तथा पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय से मिलकर किये थे।लेकिन कोई कार्रवाई न होने से वकील सोमवार से हड़ताल पर हैं और आज हड़ताल के दूसरे दिन गेट पर नारेबाजी कर न्यायालय परिसर में पुलिस प्रवेश वर्जित कर दिये हैं।उन्होंने कहा कि जबतक उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है,तबतक वकील अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

आज की हड़ताल तथा न्यायालय परिसर में पुलिस प्रवेश वर्जित होने से कोई पुलिसकर्मी दीवानी न्यायालय परिसर में प्रवेश नहीं कर सका तथा जेल से आने वाले बंदी भी हड़ताल के कारण दीवानी न्यायालय में अपनी अपनी पेशी पर नहीं आ सके।आज की हड़ताल से न्यायिक कार्य ठप हो गये।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *