देवरिया / कुशीनगर

पाकिस्तानी गोली बारी में देवरिया का जवान शहीद, बेटे ने कहा दुश्मन देश को मिले माकूल जवाब

देवरिया: भारत पाकिस्तान सीमा पर जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में कल रात देवरिया का एक जवान शहीद हो गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र के बांसपार बैदा गांव के रहने वाले सत्य नारायण यादव सीमा सुरक्षा बल की 33वीं बटालियन में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे।

वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में थी। कल देर रात पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। इस दौरान रात करीब सवा एक बजे गोली लगने से सत्यनारायण शहीद हो गए। इनके साथ इनके साथी कांस्टेबल विजय कुमार भी शहीद हो गए। विजय कुमार उप्र के फतेहपुर के रहने वाले थे।

बीएसएफ के कंट्रोल रूम से सत्यनारायण की पत्नी सुशीला देवी को उनके निधन की खबर दी गई। आज  सुबह करीब पांच बजे सुशीला देवी के मोबाइल पर फोन आया कि उनके पति शहीद हो गये है। पति के निधन की खबर सुनते ही सुशीला देवी बदहवाश हो गई। सत्यनारायण के तीन बेटे शंभू, जितेंद्र और राजेश हैं।

शहीद के बेटे ने कहा पाकिस्तान को मिले माकूल जवाब

शहीद सत्य नारायण यादव के बेटे ने कहा है कि भारत सरकार पाकिस्तान को उसका माकूल जवाब दे। शहीद के पैतृक गांव बासपार बैदा में मातम छाया हुआ है और हर लोग पाकिस्तान की इस नीच हरकत की निन्दा कर रहे हैं।शहीद के बेटे राजेश यादव ने कहा कि जिस तरह कायरतापूर्ण ढंग से पाकिस्तान ने हमला कर हमारे पिता सहित एक अन्य जवान को शहीद किया है।उसका भारत सरकार को बदला लेना चाहिये।

शहीद के बेटे ने कहा कि हम तीन भाई हैं।बड़े भाई दिव्यांग हैं।हम दो भाई चाहते हैं कि हमें सेना में नौकरी दिया जाय।जिससे की हम लोग अपने पिता की शहादत का बदला ले सके।

वहीं शहीद के वृध्द पिता अयोध्या यादव का घटना की जानकारी मिलने के बाद से रो रो कर बुरा हाल है।उनका कहना है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में भारत सरकार जवाब दे।उन्होंने भारत सरकार से अपने बेटे के बलिदान का बदला लेने की मांग की है।

शहीद के पिता ने कहा कि हमें अपने बेटे सत्य नारायण के बलिदान पर फक्र है।अगर हमारे एक नहीं और भी बेटे होते तो मैं उन्हें भी भारत माता की सेवा के लिये सीमा पर भेज देता। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो चुका पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं है।अब तो सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ खुला युध्द कर, उसकी औकात दिखा दे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *