देवरिया / कुशीनगर

बरहज तहसील दिवस पर जिलाधिकारी बोले, जनता की शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में करें

देवरिया: जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने कहा कि अधिकारी जनता की शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर करें, नहीं तो ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि श्री कुमार मंगलवार को बरहज तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि  तहसील दिवसो सहित अन्य प्राप्त  शिकायतों का निस्तारण समयबद्वता, गुणवत्ता के साथ वास्तविक रुप में सुनिश्चित करें। निस्तारण आख्या गुणवत्ता के विपरीत पाये जाने तथा शिकायतकर्ता द्वारा निस्तारण से अनभिज्ञता जाहिर करने पर ऐसे अधिकारियों/कर्मचारियों के विरुद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी और उन्हे क्षम्य नही किया जायेगा।

जिलाधिकारी श्री कुमार तहसील बरहज में जनसुनवायी व समस्याओं का निस्तारण सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कर रहे थे। उन्होने कहा कि बार-बार फरियादियों  द्वारा अपनी समस्या का रखना इस बात का द्योतक है कि समस्या निस्तारण में संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारी द्वारा रुचि नही ली जाती है। ऐसी स्थिति अत्यन्त ही गंभीर है। ऐसे कर्मचारी/अधिकारी बख्शे नही जायेगे। उन्होंने चेतावनी देते  हुए कहा कि  अब वास्तविक रुप से निस्तारण करना होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि आख्या में पूर्ण विवरण अवश्य ही दर्ज किया जाय तथा उसे विस्तृत रुप में अपनी आख्या में दर्शाया जाय, जिससे कि निस्तारण की गुणवत्ता सही रहे। उन्होने 15 दिन के अन्दर ऐसे प्रकरणो का निस्तारण हर हाल में किये जाने का निर्देश के साथ कहा कि इसकी समीक्षा मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं की जाती है। यदि इसमें शिथिलता पायी जायेगी तो संबंधित अधिकारी ही इसके लिये जिम्मेदार होंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *