देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: 11 वर्षीय छात्र की स्कूल में मौत, पीएम रिपोर्ट आने के बाद खुलेगा मौत का रहस्य

मोहन राव
कुशीनगर: जिले के प्राइवेट स्कूलों की हालत अभी भी सुधर नहीं रही है । कुकुरमुत्तों की तरह चलने वाली इन स्कूलों में कोई नियम कानून नहीं है इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों पर कब शामत आ जाएगी इसका कोई ठिकाना नहीं है। ऐसा ही एक मामला जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के टेकुआटार बाजार स्थित एक निजी स्कूल का है जहां कक्षा 5 में पढ़ने वाले छात्र की मौत हो गई है और मौत रहस्यमय बनी हुई है।

लगभग 3 घंटे बाद परिजनों को जानकारी हुई कि उनका लाल स्कूल से इलाज कराने जिला अस्पताल गया है। परिजन आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचते हैं तो देखते हैं कि उनका चिराग बुझ चुका था।

कसया थानाक्षेत्र के ग्राम चेगवना निवासी ग्यारह वर्षीय अंकित सिंह पुत्र स्वर्गीय अशोक सिंह रोज की भांति आज भी रामकोला थाना क्षेत्र स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में पढ़ने गया था। अज्ञात कारणों से स्कूल में वह बेहोश हो गया। स्कूल प्रबंधन ने प्राथमिक इलाज स्थानीय स्तर पर करायी। स्थिति बिगड़ती देख स्कूल वाले अंकित को जिला अस्पताल ले गए लेकिन वह रास्ते में ही दम तोड़ दिया। स्कूल से छुट्टी के बाद जब स्कूल बैन अंकित के गांव पहुंची।

अंकित को वैन में न पाकर परिजन पूछताछ करने लगे। स्कूल बैन में बैठे बच्चों ने बताया कि अंकित को सर लोग इलाज कराने जिला अस्पताल ले गए हैं । परिजन भी जिला अस्पताल पहुंचे तो देखें कि अंकित की मौत हो गई थी। परिजनों ने प्रबंधन तथा प्रधानाचार्य के खिलाफ रामकोला थाने में तहरीर देकर दी है ।मृतक के परिजनों का आरोप है कि स्कूल मे पिटाई की वजह से अंकित की मौत हुई है। इस संबंध में रामकोला थाना अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों द्वारा थाने में तहरीर दी गई है । दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

बुझ गया मां का इकलौता चिराग

वर्षों पूर्व पति को खोने के बाद एक उम्मीद अंकित बेटा का था वह भी आज गुजर गया ।मां मंजू देवी पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है ।मासूम की मौत की खबर सुनते ही पूरा क्षेत्र गम मे डूब गया । मृतक छात्र के गांव जवार के लोग घंटों कसया रामकोला मार्ग जाम किए थे । स्थानीय विधायक रजनीकांत मणि मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर न्याय दिलाने की बात कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *