देवरिया / कुशीनगर

VIDEO: ABVP ने महाविद्यालय में आर्केस्ट्रा कराने पर कुशीनगर छात्रसंघ अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: जनपद स्थित बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में छात्रसंघ उद्घाटन की आड़ में करवाये गए अश्लील आर्केस्ट्रा डांस एवं छात्रसंघ निधि के दुरूपयोग करने के आरोप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुशीनगर छात्रसंघ अध्यक्ष विवेक सिंह का इस्तीफा मांगा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि ज्ञान की देवी माँ सरस्वती का मन्दिर कहे जाने वाले बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशीनगर की गरिमा को वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष ने छात्रसंघ उद्घाटन की आड़ में अश्लील नृत्य परोस कर तार-तार कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 30 जनवरी दिन बुधवार को बुद्ध पी.जी कॉलेज के वर्तमान छात्रसंघ पदाधिकारियों ने छात्र संघ उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया था। उन्होंने उस कार्यक्रम की आड़ में महाविद्यालय परिसर में आर्केस्ट्रा करा शराब के नशे में आर्केस्ट्रा नर्तकियों को अश्लील भोजपुरी गीतों पर डांस करा उन पर नोट लुटा महाविद्यालय की गरिमा को पूरी तरह धूमिल कर दिया।

विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि इससे महाविद्यालय में अराजकता का वातावरण निर्मित किया गया है, जिससे महाविद्यालय में पढ़ने वाले आम छात्रों को भी शर्मिंदा होना पड़ा। इसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय के प्राचार्य से बात कर उचित करवाई करने की मांग की जिसके परिणामस्वरूप शुक्रवार को बुद्ध स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अमृतांशु शुक्ल ने कॉलेज के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष विवेक सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर अनुशासनात्मक कार्यवाही की बात कही।

इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री आकर्षण मिश्र ने कहा कि इस तरह से महाविद्यालय प्रांगण में अश्लीलता परोसना दंडनीय एवं असहनीय है उन्होंने कहा कि छात्रसंघ अध्यक्ष द्वारा छात्रसंघ निधि का यह सीधा सीधा दुरुपयोग है, ऐसे कार्यक्रमों का भुगतान छात्रसंघ निधि से कदापि नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों का छात्रहित से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने यह भी माँग की है कि छात्रसंघ अध्यक्ष इस्तीफ़ा दें तथा लिखित तौर पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों से माफी भी माँगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *