देवरिया / कुशीनगर

देवरिया में ठंड से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त, नहीं जल रहे हैं सार्वजनिक स्थानों पर अलाव

देवरिया में भीषण ठंड

देवरिया: जिले में पड़ रही भीषण ठंड से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सार्वजनिक स्थानों पर प्रचुर मात्रा में अलाव न जलने से गरीब तथा असहाय लोग परेशान हैं। आज यहां दिन भर बदली के माहौल में ठंड ने और सितम ढाना शुरू कर दिया है। देवरिया ठंड को देखते हुये दोपहर बाद से ही सड़कों पर आने जाने वालों की भीड़ कम देखी जा रही है। ठंड में सबसे बिकट स्थित बुजुर्गों और छोटे बच्चों की बनी हुई है। आज यहां सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टाप, जिला अस्पताल और कचहरी में भरपूर मात्रा में अलाव न जलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नव वर्ष और अन्य त्योहारों पर सामाजिक कार्यकर्ताओं और तमाम सामाजिक संगठन अपनी दावेदारी दिखाने के लिये सोशल मीडिया और अखबारों में दिखते रहते हैं, लेकिन इस ठंड में असहाय और गरीबों की मदद में कुछ को छोड़कर अन्य संगठन अभी तक सामने नहीं आ सके है।

सूत्रों के अनुसार देवरिया में करीब दर्जनों सामाजिक संगठन और समाजसेवी कभी कभी बरसाती मेढक के समान एकाएक निकल कर देवरिया में लोगों के बीच अपनी उपस्थित का भान कराते रहते हैं। लेकिन ये तथाकथित समाजसेवी जब भी सचमुच में कोई प्राकृतिक आमदा और समस्या आती है तो ये तथा कथित सामाजिक संगठन और समाजसेवियों का न तो कोई बयान आता है और न ही समाजसेवा का उनका तथा कथित कर्तव्य।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *