देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: गुमशुदगी के तीन दिन बाद मिले युवक की लाश से क्षेत्र में सनसनी

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: प्रदेश की योगी सरकार सत्ता में आने से पहले जघन्य अपराध व अपराधियों पर लगाम लगाने की बात करती थी। सरकर में आने के बाद इन पर लगाम लगाने के दावे भी कर रही है। लेकिन अगर जमीनी हकीकत देखी जाय तो अबतक ना तो अपराध कम हुआ है और ना ही अपराधियों पर कोई अंकुश लगा है। आये दिन हत्या, बलात्कार, लूट की घटनाएं सुनने को मिल रही हैं। कहीं खेत से तो कहीं खलिहानों में लाशें मिल रही है।

ऐसा ही एक मामला मंगलवार को देखने को मिला। मिली जानकारी के मुताबिक एक गांव के से मात्र ढाई सौ मीटर के दूरी पर 14 वर्षीय एक युवक की लाश मिलने से गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया। इससे साफ जाहिर होता है कि योगी सरकार सूबे में अपराध पर लगाम लगाने में फिसड्डी साबित हो रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के कोतवाली पड़रौना थानान्तर्गत ग्राम सभा जंगल सिंघापट्टी के गांव के पूरब ढाई सौ मीटर की दूरी पर एक चौदह वर्षीय युवक की लाश मिलने से गांव के लोगो में दहशत का माहौल बन गया।

लाश मिलने की खबर जब गांव वालों को मिली तो जानकारी मिलते ही गांव के लोग लाश को देखने के लिये उमड़ पड़े। गांव के महिलाओं से लेकर पुरुषों तक का लाश को देखने के लिए तांता लग गया। लाश की बिगड़ी हालात देख गांव वालों ने पहचानने से इनकार कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक तीन दिन पूर्व इसी गांव के लड़के के गायब होने पर उसकी गुमसुदी की सूचना थाने में दर्ज करायी गयी थी।

गांव वालों ने शक के आधार पर लाश मिलने की सूचना गायब हुए लड़के के परिजनों को दी लेकिन उस गुमशुदा लड़के के परिजनों ने इस लाश को पहचानने से इंकार कर दिया। इसी बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी, सूचना मिलते ही मौके पर मयफोर्स पहुंचे पडरौना कोतवाली प्रभारी ने डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया। जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद मिले शव की पहचान उसी गांव के ही चंदन कुमार गोंड़ पुत्र टहंगू गोंड निवासी जंगल सिंघा पट्टी कोतवाली पड़रौना के रूप में हुई।

लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया, लेकिन मामले का खुलासा अभी नही हो पाया है। इस मामले के सम्बन्ध में मृत युवक की मां ने बताया कि पूर्व में गांव के ही कुछ लोगो से हमारे लड़के का विवाद हुआ था, लेकिन अब इंसाफ भगवान के हाथ मे है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगो से कोई शिकायत नही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *