देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: डिप्टी सीएम ने किया 3.5 अरब रुपयों की लागत से प्रस्तावित कुल 45 परियोजनाओं का शिलान्यास

कुशीनगर: जनपद पहुंचे सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज कुशीनगर में 3.5 अरब रुपयों की लागत से प्रस्तावित कुल 45 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि अगर कोई भाजपा कार्यकर्ता क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसी भी अधिकारी के पास जाता है तो सर्वोच्च प्राथमिकता देकर अधिकारी उसका समाधान करें।

आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर के तमकुहीराज स्थित रामलीला मैदान में कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया।इस दौरान उन्होंने सम्बोधन के क्रम में कुशीनगर के विकास में धन की कमी आड़े नही आने देने की बात कही।

कार्यक्रम के दौरान ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रिमोट से 3.5 अरब रुपयों की लागत से प्रस्तावित कुल 45 परियोजना का शिलान्यास किया।उन्होंने कहा कि विधायकों के माध्यम से देवरिया और कुशीनगर के सम्पूर्ण विकास का वादा कर रहा हूं। सभी परियोजनाएं पूरी की जाएंगी।बुद्ध की धरती के विकास के लिए जितनी परियोजनाओं की आवश्यकता होगी उसे सरकार यथार्थ के धरातल पर उतारेगी।

उन्होंने देवरिया के सांसद कलराज मिश्र की बड़ाई करते हुए कहा कि यह गौरव की बात है कि देवरिया के सासद कलराज मिश्र एक भाजपा कार्यकर्ता के रूप में विकास कार्य शुरू कर देवरिया को एक नई पहचान दिलाई। डिप्टी सीएम ने भ्रष्टाचार पर हर हाल में अंकुश लगाए जाने का वायदा करते हुए कहा कि जबसे केंद्र में मोदी और प्रान्त में योगी की सरकार बनी है तबसे विकास की अनवरत गंगा बहनी शुरु हो गई है। किसानों की कर्ज माफी, प्रधानमत्री आवास योजना, कुशीनगर को बुद्ध सर्किट से जोड़ने जैसी तमाम परियोजनाएं सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में सपा और बसपा की सरकारें थीं तो उस समय विकास मानक जातीय आधार था। लेकिन भाजपा की सरकार में प्रदेश के कुल 75 जनपदों का विकास किया जा रहा है। भाजपा सबके विकास की बात करती है। उन्होंने जनता के अपार समर्थन से केंद्र व प्रदेश में बनी सरकार की प्रशसा करते हुए कहा कि जनता का विश्वास पार्टी की तरफ मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा। अवैध अतिक्रमण का अभियान गरीबों नही अपितु भू-माफियाओं के खिलाफ है। माफिया के खिलाफ अभियान जारी रहेगा लेकिन किसी भी गरीब को नही उजाड़ा जाएगा।

इसी क्रम में संबोधित करते हुए देवरिया के सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि केंद्र की सरकार 26 मई को अपने चार साल के कार्यकाल को पूरा करने जा रही है। जबकि प्रदेश सरकार का एक साल पूरा हो चुका है। दोनों सरकारें सबका साथ सबका विकास नीति पर कायम हैं। पारदर्शिता के साथ ग्रामीण और शहरी विकास साथ साथ हो रहा है। किसान हित में अनेक योजनाएं संचालित हो रही हैं। गाव सोलर लाइट से प्रकाशित हो रहे हैं। भाजपा सर्वजन की लोकप्रिय पार्टी बन चुकी है।

इस दौरान कसया विधायक रजनीकात मणि त्रिपाठी, हाटा विधायक पवन केडिया, फाजिल नगर विधायक गंगा सिंह कुशवाहा सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। इस दौरान डिप्टी सीएम की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस व पीएसी बल मुस्तैद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *