देवरिया / कुशीनगर

देव आनंद राय ने ‘राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव’ में किया देवरिया का प्रतिनिधित्व

देवरिया: बीते दिनों देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 में देवरिया के देव आनंद राय ने जिले का प्रतिनिधित्व किया। इस महोत्सव में ग्रैंड फिनाले के दिन देवानंद ने युवा संसद में पुलवामा आतंकी हमले पर लिखी एक कविता ‘प्रतिशोध की ज्वाला’ सुना कर खूब तालियां बटोरी।

बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि थे। खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर और युवा तथा खेल मंत्रालय के सचिव उपमा चौधरी तथा राज्यसभा की सांसद रूपा गांगुली भी इस कार्य्रक्रम में मौजूद रही।

प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन में बताया कि 16वीं लोकसभा में 85%( पंद्रहवीं लोकसभा के मुकाबले 20% अधिक काम हुआ है )और 205 विधेयक पारित हुए तो वहीं राज्यसभा में पिछले सत्र के दौरान मात्र 8% कामकाज को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की और प्रत्येक युवा को सुझाव दिया कि वह अपने अपने राज्य सभा सांसद से इस संबंध में सवाल पूछे| उन्होंने विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं से दोबारा पूर्ण बहुमत की मांग की।

इस राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में देश के लगभग 600 से अधिक जिलों से छात्र प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए। मोदी ने सभी युवाओं के विचारों को सराहा तथा मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ऑनलाइन सुझाव भी मांगा। साथ ही उन्होंने सभी युवाओं से इंडिया गेट परिसर में बने देश के पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक तथा दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देखकर जाने का अनुरोध भी किया। जिससे हम अपने देश के लिए शहीद जवानों और उनके योगदान से प्रेरणा पाएं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *