देवरिया / कुशीनगर

देवरिया: निजी डॉक्टरों सावधान! लार में घूम रहे फर्जी अफसर, ग्रामीण क्षेत्रों में कर रहे धन उगाही

देवरिया: जनपद के लार और आसपास के इलाके में इन दिनों स्वास्थ्य विभाग के फर्जी अधिकारी घूम रहे हैं। वे निजी डॉक्टरों को हड़का कर पैसे वसूल रहे हैं। उनका यह कृत्य बुधवार की शाम लार के चनुकी मोड़ पर उनको ही भारी पड़ा। जब निजी चिकित्सकों और उनके सहयोगियों ने उन्हें मौके से खदेड़ा तो सड़क पर तमाशबीनों की भीड़ लग गयी।

बुधवार की शाम 5 बजे नगर के माँ वैष्णव हॉस्पिटल पर तीन लोग एक कार से पहुंचे। तीनों ने अपने को स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बताया। उन कथित अधिकारियों ने निजी डाक्टर के रजिस्ट्रेशन कागजात और अन्य चीजे चेक करने के बाद लिफाफा में पैसे की मांग करने लगे। चिकित्सक ने संदेह होने पर अपने गॉव से और आसपास के लोंगों को बुला लिया।

तीनो कथित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में दो ने अत्यधिक शराब भी पी रखी थी। जब लोंगो की भीड़ जुट गयी तो उनसे परिचय पत्र माँगा जाने लगा। परिचय पत्र की बात सुनते ही तीनो मौके से घिसकने लगे। ग्रामीणों को लगा कि ये फर्जी लोग हैं तो सबने उन सभी को दौड़ा लिया। वे गाडी में बैठकर भाग गए।

इस सम्बन्ध में जब तीनो की फोटो दिखा कर लार सीएचसी के अधीक्षक डॉ बीबी सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे मेरे विभाग के अधिकारी नहीं हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *