देवरिया / कुशीनगर

सलेमपुर में सरगना सहित आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

देवरिया: जनपद के सलेमपुर क्षेत्र में पुलिस ने आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सहित गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि कल शाम साइबर क्राइम सेल पुलिस और पुलिस की ईगल टीम मझौलीराज चौराहे अपराधियों के सम्बन्ध में आपस में वार्ता कर रहे थे कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ साइबर अपराधी बिहार के तरफ से आ रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस की टीम ने भंगड़ा भवानीराज के पास चेकिंग शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि एक मोटरसायकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिये।जिन्हे रोकने पर भागने लगे।पुलिस के पकड़े जाने पर अपना नाम मंजेश पाण्डेय, सुजीत पाण्डेय निवासी जिला गोपालगंज, बिहार बताये तथा उनके निशानदेही पर दो और व्यक्ति हिमांशु तिवारी और प्रदीप कुमार तिवारी जिला गोपालगंज को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये जालसाज एटीएम की लाइन में लगकर लोगों के एटीएम का नम्बर,बैधता तिथि और पिनकोड चुराकर फ्लिपकार्ट,अमैजन,फास्टटिकट और गोआईबिबो आदि कम्पनियों से आनलाइन खरीदारी कर लोगों के खातों से पैसा उड़ा देते थे।गिरोह का सरगना मंजेश पाण्डेय और हिमांशु तिवारी बनारस में संस्कृत की पढ़ाई करते हैं और कर्म कांडी पंडित भी है।
 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *