देवरिया / कुशीनगर

देवरिया में भारी बरसात से नगरपालिका परिषद की खुली पोल

देवरिया: शहर में रविवार तड़के करीब चार घंटे हुई भारी बारिश से जगह-जगह पानी लगने से नगर पालिका परिषद की सफाई व्यवस्था और जल निकासी की पोल खुल गई।

रविवार को तड़के करीब चार घंटे की बारिश से शहर में जगह-जगह जल भराव की स्थित बन गई। रोडवेज बस स्टेशन, मुंसफी कालोनी सहित शहर के बाहरी इलाकों में बरसात का पानी भर गया था। सफाई के अभाव में शहर के नाले ओवरफ्लो कर उल्टा बहते देखे जा रहे थे।

गौरतलब है कि नगर पालिका परिषद ने नालों आदि के नाम पर अच्छा खासा धन खर्च कर जनता को भरोसा दिलाया था कि बरसात में जल निकासी की कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन इस सीजन की पहली बड़ी बरसात ने नगर पालिका परिषद के दावों की पोल खोल कर रख दी।

शहर के रामनाथ देवरिया निवासी कक्षा नौ की छात्रा अपूर्वा दुबे का कहना था कि नगर पालिका परिषद के चुनाव के समय वर्तमान भाजपा नगर पालिका अधयक्षा अलका सिंह शहर के हर दरवाजे पर मत्था टेक कर देवरिया शहर को साफ सफाई, स्वच्छ पेयजल,सड़क और बहुत सी बुनियादी सुविधाओं का ढिढोरा पिटती घुमती फिरती थी।लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह फिर कभी जनता के बीच आकर संवाद नहीं कर सकी।

स्थानीय जनता का कहना है कि अगर शहर के कुछ हिस्सों में ऐसे ही पानी जमा रहा था तो संक्रामक बीमारियां कभी भी पाव पसार सकती हैं। वैसे देवरिया जिला वर्षों से इंसेफेलाईटिस बीमारी की चपेट में रहा है। जिसका बचाव का एक मात्र उपाय स्वच्छता और स्वच्छ पेयजल माना गया है। इस तरह के माहौल में यह बीमारी और पावं पसार सकती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *