देवरिया / कुशीनगर

विधुत तार टूटकर गिरने से आधा दर्जन घर जले

विधुत तार टूटकर गिरने से आधा दर्जन घर जले

कुशीनगर: रामकोला थाना क्षेत्र के गाँव परवरपार मे विद्युत तार टूटकर गिर जाने से आधा दर्जन घर जलकर पूरी तरह राख हो गया। मौके पर ग्रामीणो ने पहुचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को शाम चार बजे दलित बस्ती मे बिजली का तार टूटकर गिर जाने से लगी आग मे तीन घर जलकर पूरी तरह राख हो गये। मौके पर गाँव के लोगों ने पंहुचकर किसी तरह आग को बुझाया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुका था।

उक्त गाँव निवासी रामबली प्रसाद, रामपति, सुभाष का घर पूरी तरह जलकर राख हो गया तथा घर मे रखा सारा सामान गहना कपड़ा राशन आदि जलकर राख हो गया। वहीँ बगल के चन्द्रिका, मेवा के घर के आगे छप्पर जल गया अचानक लगी आग से गाँव में अफरातफरी मच गयी और लोगों ने किसी तरह फोनकर बिजली कटवाया।

मौके से ही हल्के के लेखपाल और अन्य अधिकारियो को सूचना दिया लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई अधिकारी नही पंहुचा था। उधर गाँव के ग्रामीणो का आरोप है कि चालीस वर्ष पहले बिजली गाँव में लगा था तबसे तार और पोल पूरी तरह जर्जर हो गया है जो आये दिन टूटकर गिर जाता है जिसकी सूचना कई बार लिखित और मौखिक रूप से बिजली विभाग के जेई से लेकर आला अधिकारियो को दी गयी लेकिन बार बार केवल आश्वासन देकर टाला जा रहा था कि तार और पोल को बदलने के लिए लिखकर दे दिया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *