देवरिया / कुशीनगर

भाटपाररानी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के लिए मांगे जा रहे हैं पैसे, वीडियो वायरल

नही है डाक्टरों के आने-जाने का कोई टाइमटेबल

विकास द्विवेदी
देवरिया: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के लाख दावे क्यों न कर ले, लेकिन ड्यूटी पर तैनात अधिकारी आपको कहीं भी, किसी भी अवस्था में घूस मांगते मिल जायेंगे। वहीँ कुछ डॉक्टर तो आपको ड्यूटी से भी नदारद मिलेंगे।

ऐसा ही नजारा देखने को मिला जनपद के भाटपाररानी तहसील के अंतर्गत भिंगारी बाजार स्थित नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जहां प्रसव के लिए आई महिलाओं की डिलीवरी कराने के डियूटी पर तैनात महिला स्वस्थ कर्मी ने महिला के परिजनों से पांच हजार रुपयों की मांग की। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जब हमारी टीम इस बाबत जानकारी लेने मौके पर पंहुची तो डॉक्टर जे के शर्मा भी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित मिले।

मौके पर मिले फर्मासिस्ट ने बताया कि डॉक्टर साहब नही आये हैं और वो कभी कभार ही आते हैं।

कमोबेश यही हाल देखने को मिला देवरिया के पथरदेवा विकासखंड के अंतर्गत रामपुर अवस्थी नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर। मौके पर उपस्थित डॉक्टर अपने समय से पूर्व ही बोरिया बिस्तर बाँध कर घर जाने को तैयार मिले।

जब हमने इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी धीरेंद्र सिंह से पूछा तो उनका कहना था कि जो वीडियो वायरल हो रहा है उस पर कार्यवाई की जाएगी। डॉक्टरों की ड्यूटी से अनुपस्थिति की ओर जब ध्यान दिलाया गया तो सीएमओ साहब ने कहा कि यह गलत है। डॉक्टरों को ड्यूटी पर उपस्थित रहना चाहिए। उन्होंने इस सम्बन्ध में भी जांच करवाने की बात कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *