देवरिया / कुशीनगर

VIDEO ऑनर किलिंग: कुशीनगर में प्रेम विवाह के बाद पत्नी की हत्या

ऑनर किलिंग: कुशीनगर में प्रेम विवाह के बाद पत्नी की हत्या

कुशीनगर: प्यार शब्द जेहन में आते ही एक अलग ही भाव उत्पन्न हो जाता है लेकिन इसी प्यार को बार-बार सूली पर चढ़ाया जाता है आखिर क्यों !यह सवाल औरंगजेब लोगो से पूछ रहा है कि आखिर बड़े-बुजुर्ग एक-दूसरे को प्रेम पूर्वक रहने की नसीहत क्यों देते है जब इसे मार दिया जाता है।आखिर रिश्ते क्यों बनाये जाते है? जब इन्ही रिश्तो का फैसला व्यक्ति खुद कर देता है तो अपने ही दुश्मन बन जाते है।

मामला कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के गंगुआ मठिया गांव से प्रकाश में आया है जहा प्रेम विवाह कर घर पहुची जुबैदा खातुन को मौत के घाट उतार कर शव को दफना दिया गया। कुशीनगर जनपद के पटहेरवा थाना क्षेत्र के गंगुआ मठिया गांव निवासी जुबैदा की हत्या कर शव को दफनाने का मामला प्रकाश में आते ही क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई।

जुबैदा का प्रेम इसी गांव के औरंगजेब से कुछ दिनों पहले हो गया। दोनों छुप-छुप कर एक-दूसरे से मिलते रहे लेकिन 3 वर्ष पूर्व जुबैदा हाईस्कूल की पढाई पूरा करने के बाद आगे की पढाई के लिए अपने माता-पिता के पास इंदौर चली गई जबकि औरंगजेब गांव ही रह गया। वहा से भी चोरी-छिपे दोनों की बात होती रही। दोनों का प्रेम इस कदर परवान चढ़ा कि 30 जनवरी 2018 को दोनों कानपूर नगर स्थित एक मस्जिद में रजिस्ट्री निकाह कर एक साथ रहने लगे।इसी बीच किसी तरह इसकी जानकारी दोनों के परिवारीजनों को हो गया।

सामाजिक रीती-रिवाज से शादी का सब्जबाग दिखाते हुए दोनों को गांव बुलाया गया। मामला तूल पकड़ता देख गांव के संभ्रांत लोगो ने बैठक कर दोनों की शादी 1 सप्ताह बाद करने का निर्णय लेते हुए दोनों को अपने-अपने घर रहने को कह दिया गया।लगभग 1-2 दिन बाद ही अचानक रात में जुबैदा की हत्या कर शव दफ़नाने का अजान किया गया तो गांव के लोगो के पैरो तले मिटटी खिसक गई।

इस मामले की जानकारी पुरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई। देखते-देखते दफनाए गए जगह पर क्षेत्र से लोगो का हुजूम इकठ्ठा हो गया। इसकी सूचना मृतिका के प्रेमी औरंगजेब ने स्थानीय पुलिस को दे दी तो मौके पर पहुची पुलिस टीम शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराने की फ़िराक में जुट गई। देर शाम तक पुलिस को शव बाहर निकलवाने की मजिस्ट्रेटियल आदेश मिल गया।आदेश मिलते ही पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक हरिगोविंद मिश्रा ने बताया कि पोस्टमार्टम और पति औरंगजेब द्वारा दिये गए तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्यवाई में जुट गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *