देवरिया / कुशीनगर

सरदार पटेल के योगदानों को यह देश कभी भुला नहीं सकता: कुशीनगर एसपी राजीव नरायण

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सम्पूर्ण भारतवर्ष में मनाया गया। इसी के अंतर्गत जनपद के पुलिस लाइन में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित मिनी मैराथन दौड़ का शुभारम्भ कुशीनगर पुलिस अधीक्षक राजीव नरायण मिश्र ने हरी झंडी दिखा कर किया। इस मैराथन में पुलिस के जवानों ने प्रतिभाग किया।

मैराथन दौड़ में प्रतिभाग करने वाले पुलिसकर्मियों में से प्रथम विजेता आरक्षी परविन्द यादव बने तथा द्वितीय व तृतीय विजेता का पुरस्कार क्रमशः मिथिलेश व रजनीकांत ने हासिल किया गया। इसके पश्चात पुलिस लाइन आयोजित कार्यक्रम में ही पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी पुलिसकर्मियों सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्र की एकता, अखण्डता, औऱ सुरक्षा को बनाये रखने सम्बन्धित शपथ दिलाया गया।

इस शपथ पत्र को सभी ने एक साथ पढा इसमें यह लिखा था कि, मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करूँगा औऱ अपने देशवासियों के बीच यह सन्देश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते समय पुलिस अधीक्षक राजीव नरायण मिश्र ने लौह पुरुष सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की सरदार पटेल के योगदान को कभी नही भुलाया जा सकता।

उन्होंने का कि वह नवीन भारत के निर्माता थे तथा राष्ट्रीय एकता के बेजोड शिल्पी थे। उन्होंने कहा कि देश के विकाश में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के महत्व को सदैव याद रखा जायेगा। इस अवसर पर प्रमुख रुप से एसपी (नार्थ) गौरव वंशवाल, क्षेत्राधिकारी सदर नितेश प्रताप सिंह, आरआई, पुलिस अधीक्षक पीआरओ नीरज शाही के अलावा समस्त अधिकारी, कर्मचारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *