देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर एसपी ने अपराध समीक्षा बैठक कर कसे सभी थानेदारों के पेंच

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: जनपद के जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस अधीक्षक राजीव नरायण मिश्र की अध्यक्षता में अक्टूबर महीने के अपराध की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा गोष्ठी की शुरूआत में सर्वप्रथम पूर्व में कर्मचारियों द्वारा उठायी गयी समस्याओं के निकारण की जानकारी ली गयी। सैनिक सम्मेलन के दौरान कर्मचारियों द्वारा कुछ समस्यायें बतायी गयी, जिसमें त्वरित कार्यवाही करते हुए निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

उसके बाद उनके द्वारा जनपदीय अपराध के दृष्टिगत चर्चा की गयी। जिसमें समस्त क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षको/थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। गोष्ठी में समस्त सर्किल के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक, समस्त थाना प्रभारी/प्रभारी निरीक्षक, पेशकार पुलिस अधीक्षक, पीआरओ पुलिस अधीक्षक एवं अन्य शाखाओं के अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे। पाया गया की समस्त मामलों का निराकरण कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक राजीव नरायण मिश्र ने अपराध गोष्ठी में जनपद में हुई गम्भीर अपराध, हत्या, तस्करी, लूट व चोरी की घटनाओं का अनावरण न करने में सम्बन्धित थाना प्रभारी को चेतावनी देते हुए त्वरित कार्यवाही कर अनावरण हेतु निर्देशित किया, तो वहीं विवेचनाओं के निस्तारण, पुराने मामलों के निस्तारण, जनशिकायत द्वारा प्राप्त प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के सम्बन्ध में एसपी ने कड़े निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर अपने अपने क्षेत्रों में विशेष रूप से सक्रिय रहते हुए सावधानियाँ बरतने के साथ ही ठंड के मौसम में शहर ग्रामीण इलाकों में पैदल गश्त, साइबर अपराध रोकथाम सम्बन्धी प्रचार-प्रसार, साक्ष्य के आधार पर विवेचनाओं का निस्तारण एवं अभियुक्तों के प्रति कड़ी वैधानिक कार्यवाही, निरोधात्मक कार्यवाही में गुण्डा, गैगेस्टर अधिनियम के अन्तर्गत अभियान चलाकर कार्यवाही किये जाने सम्बन्धित निर्देश दिया एवं अधिकारियों से पुरस्कार घोषित अपराधियों के बारे में जानकारी ली तथा उनकी गिरफ्तारी करने के लिए कड़े निर्देश दिया।

इस दौरान समीक्षा बैठक में थानों पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक व आरक्षियों को (Police Person Of Month ) चुने जाने पर पुरस्कृत भी किया गया। समीक्षा बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक हरिगोबिन्द,अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) समस्त प्रभारी क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षो के साथ अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *