देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: शटरिंग खोलते वक्त बिजली की चपेट मे आने से राजमिस्त्री की दर्दनाक मौत

मोहन राव
कुशीनगर: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के ग्राम मुसहरी विजयपुर मे शटरिंग खोल रहे दो राजगीर मिस्त्री उच्च वोल्टता की तार की चपेट मे आ गये। जिसमे एक व्यक्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति बिजली से झुलस कर गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को स्थानीय लोगों की मदद से सीएचसी रामकोला लाया गया। जहाँ चिकित्सको ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। मृतक की लाश को पुलिस ने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार रामकोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत अहिरौली कुसम्ही बाबा टोला निवासी राजगीर मिस्त्री 35 वर्षीय योगेंद्र गोंड़ पुत्र बेचू गोंड़ तथा 32 वर्षीय सद्दाम अंसारी पुत्र मजहर कुसम्हा टोला सूरज पट्टी निवासी रविवार को रामकोला थाना क्षेत्र के मुसहरी विजयपुर निवासी लक्ष्मण गिरी के घर का सेंटरिंग खोल रहे थे। वहीँ मकान के पास से हाई वोल्टेज का तार गया था।

शटरिंग खोलते वक्त योगेंद्र मिस्त्री खड़ा हुआ कि विधुत के चपेट में आ गया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। उसको बचाने गया सद्दाम बुरी तरह घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने डायल 100 न0 पर सूचना दी। पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुंची और कार्यवाही में जुट गयी। जिसके बाद शव को थाने लाया गया। जहाँ से शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

मृतक के परिजनों ने बताया कि योगेन्द्र आज काम पर नहीं जाने वाले थे। लेकिन जिनका शटरिंग खोलना था वह धमकी देकर ले गए थे कि आज शटरिंग नहीं खुलेगा तो कल शटरिंग का सामान आने नहीं देंगे। जिससे मजबूर होकर ठेकेदार व मिस्त्री शटरिंग खोलने गए। मृतक की माली हालत बहुत खराब है। मृतका के चार बच्चे हैं। मजदूरी कर भरण-पोषण करता था। पत्नी सरोज देवी के साथ साथ परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है परिवार का कमाऊ पूत काल के गाल मे समा गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *