देवरिया / कुशीनगर

देवरिया के लाल शहीद सत्य नारायण यादव पंचतत्व में विलीन

देवरिया: जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के उप निरीक्षक सत्य नारायण आज यहां बरहज में सरयू नदी के तट पर पंचतत्व में विलीन हो गये।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार शहीद का शव आज यहां तड़के पांच बजे लखनऊ से सड़क मार्ग द्वारा पुलिस लाइन में सीमा सुरक्षा बल की एक टीम के जवानों द्वारा लेकर आया गया। जहां पुलिस लाइन में बीएसएफ और जिला पुलिस की टीम के जवानों ने गार्ड आफ आनर देकर शव को शहीद के पैतृक गांव बांसपार बैदा लेकर गयी।

शहीद का शव गांव में पहुंचते ही माहौल और गमगीन हो गया। जहां एक ओर गांववासी तथा अन्य लोग पाकिस्तान की इस नीच हरकत से उसके खिलाफ आक्रोशित नजर आ रहे थे। वहीं शहीद के परिजनों का रोरो कर बुरा हाल था। शहीद की पत्नी सुशीला देवी, पिता अयोध्या यादव और बेटे शम्भू, जितेन्द्र और राजेश बदहवास नजर आ रहे थे।

शहीद सत्यनारायन यादव का शव गांव पहुंचने पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा सांसद कलराज मिश्र, कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, विधायक जन्मेजय सिंह आदि ने शहीद को श्रध्दांजलि अर्पित किया।

इस दौरान शहीद के परिजन मुख्यमंत्री के आने तक दाह संस्कार न करने की जिद करने लगे तब सांसद कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फ़ोन पर बात की और शहीद के बेटे व पिता से बात कराया। मुख्यमंत्री के आने के आश्वासन के बाद परिजन शव के दाह संस्कार को तैयार हो गये। जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय सांसद, मंत्री, विधायक वहां पर मौवजूद रहे। शहीद के शव को उनके बेटे ने मुखाग्नि दी।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने यहां बताया कि सरकार की तरफ से शहीद के परिवार को पच्चीस लाख का चेक दिया जा रहा है।जिसमें बीस लाख शहीद की विधवा सुशीला देवी को तथा पांच लाख रूपये का चेक पिता अयोध्या यादव को दिया जायेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *