देवरिया / कुशीनगर

देवरिया: अतीक अहमद को किसी अन्य जेल में शिफ्ट करने की कवायद शुरू

वेद प्रकाश दुबे
देवरिया: कभी प्रदेश की शांत जेलों में गिनी जानेवाली देवरिया जेल में खराब होते माहौल को देखते हुये फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद को जिला प्रशासन ने किसी अन्य जेल में शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है।

बाहुबली अतीक अहमद को 4 अप्रैल 2017 को नैनी जेल से यहां शिफ्ट किया गया था। जेल की जांच पड़ताल में कई बार अतीक अहमद के बैरक से प्रतिबन्धित वस्तुयें मिल चुकी है। जेल के खराब होते माहौल को देखते हुये जिला प्रशासन ने बुधवार को आईजी जेल को चिट्ठी भेज कर अतीक अहमद को किसी दूसरी अन्य जेल में भेजने के लिये लिखा है।

गौरतलब है कि बुधवार को मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या का आरोपी सुनील राठी के भाई कुख्यात अपराधी सजायाफ्ता अरविन्द राठी को कल देवरिया जेल में करीब एक साल बाद फिर से शिफ्ट किया गया। अरविन्द राठी के देवरिया जेल में आने से जेल प्रशासन की धड़कन तेज हो गई है। जिसको देखते हुये जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने आईजी जेल को चिट्ठी भेजकर अतीक को कहीं और शिफ्ट करने के लिये लिखा है।

वहीँ देवरिया जेल में आने के बाद अरविन्द राठी ने जेल प्रशासन को चिट्ठी लिखकर अपनी जान को खतरा बताया है। उसने अपने चिट्ठी में लिखा है कि इस जेल में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शातिर अपराधी बंद हैं। जिस कारण उसके ऊपर कभी भी जानलेवा हमला हो सकता है इसलिए उसे सुरक्षित स्थान पर रखा जाय।

सूत्रों के अनुसार इस समय देवरिया जेल में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर के शातिर अपराधी केडी सिंह सहित कई अपराधी बन्द हैं। जेल में बदले माहौल को देखते हुये जेल की सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद कर दी गई और जेल अब सीसीटीवी कैमरे से लैस हो गई है और इसके माध्यम से जेल में बंद बन्दियों और बंदी रक्षकों की निगरानी कराई जा रही है।

इस सम्बध में जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि जेल के औचक निरीक्षणों में जेल तथा अतीक अहमद के बैरक से कई प्रतिबन्धित वस्तुयें मिली थी। जिसको देखते हुये अतीक अहमद को किसी अन्य जेल में भेजने के लिये चिट्ठी लिखी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *