देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध लामबंद हुए सदस्य

कुशीनगर जिला पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध लामबंद हुए सदस्य

 
कुशीनगर: दो वर्ष पहले अध्यक्ष पद के लिए चुने गए सपा के हरीश राणा की कुर्सी खतरे में पढ़ने की प्रबल संभावना बढ़ती चली जा रही है। बृहस्पतिवार को तीन दर्जन के लगभग जिला पंचायत सदस्यों ने भाजपा नेता विजय दुबे व जयप्रकाश शाही के नेतृत्व में जिलाधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में नोटिस प्रस्तुत किया। जिलाधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव पर विचार हेतु आगामी 29 मार्च को जिला पंचायत की बैठक कराने का आश्वासन दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा जोर पकड़ ली और दोनों गुटो के लोग सदस्यों को जोड़ने तोड़ने की राजनीति शुरू कर दिए हैं। कल ही जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश राणा भी जिलाधिकारी से मिलकर 36 सदस्यों की हस्ताक्षरयुक्त पत्र सौंपा है। जिलाधिकारी ने विधिक राय ले कर अग्रिम कार्यवाही करने की बात कही है । कुर्सी के इस डामाडोल खेल में कुछ जिला पंचायत सदस्यों की बाछे खिल गई हैं।

यहां बताते चलें कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जब से हरीश राणा काबीज हुए तभी से अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता से 36 का आंकड़ा हो गया। सपा के ही एक बड़े नेता से जिला पंचायत के एक अधिकारी से सदस्यों को काम के वितरण को लेकर गाली गलौज का वॉइस ऑडियो भी वायरल हुआ था। जानकारों को पहले से ही अंदेशा था कि सरकार बदलने के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। वह अंदेशा सही साबित हो रहा है।

जिस तरह से सदस्य लामबंद हो रहे हैं अध्यक्ष पद की कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। अब देखना है कि हरीश राणा अपनी कुर्सी बचा पाते हैं या पुराने राजनीतिक धुरंधरों के बिछाए जाल में फंसकर अपना पद गवा बैठते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *