देवरिया / कुशीनगर

काम को मुकाम तक पहुँचाना समाज के हर व्यक्ति का दायित्वः मंत्री अनुपमा जायसवाल

देवरिया: बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने आज कहा है कि किसी भी सामाजिक कार्य का शुभारम्भ किये जाने के साथ-साथ उसे अपने मुकान तक पहुँचाना समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है। समाज के सभी वर्गों को हर कार्य में योगदान देना चाहिए जिससे उसके उद्देश्य की प्राप्ति हो सके।

श्रीमती जायसवाल शुक्रवार को यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से स्थित पार्क/स्मृति स्थल का शिलान्यास करते हुए कहा कि पार्क का शिलान्यास एक सामाजिक कार्य है, इसको अच्छा और सुन्दर बनाना हम सभी का कर्तव्य है।उन्होंने कहा कि इस पार्क का नाम जितने बडे महान सपूत के नाम पर रखा गया है, उसी के अनुरुप इसे सुन्दर बनाया जाय।

श्रीमती जायसवाल पार्क के शिलान्यास के पूर्व कृषि, पशुपालन, गन्ना, बागवानी, मत्स्य, आदि विभाग द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि यहा जो कृषि यंत्र प्रदर्शन हेतु रखे गये है, उनका उपयोग करके कृषक कम लागत में अपनी फसल का अधिक मूल्य प्राप्त करने में सफल होगें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का लगातार प्रयास है कि किसानो की आय बढ़े और वे अपने जीवन स्तर को उच्चा उठाते हुए देश/प्रदेश के विकास में भागीदारी बने। जिससे देश उचाईयों पर पहुंच सके। सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने व भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए लगातार प्रयासरत है।जिससे लोगों को स्वतंत्र और अच्छे माहौल में रहने व जीवन जीने को मिल सकें।

श्रीमती जायसवाल ने इस अवसर पर जनपद के दूर-दराज से आये कृषकों को सोलर पम्प, वर्मिंग कम्पोस्ट यूनिट स्थापना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र तथा सरसों के मिनी किट वितरित की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *