देवरिया / कुशीनगर

देवरिया बालिका गृह कांड मामले में 35 वर्तमान व पूर्व थानाध्यक्षों को नोटिस

देवरिया: जिले के चर्चित बालिका गृह कांड मामले में 35 वर्तमान व पूर्व थानाध्यक्षों को नोटिस जारी किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि बालिका गृह कांड मामले में पुलिस अधीक्षक एन कोलंची ने रविवार को 35 वर्तमान व पूर्व थानाध्यक्षों को नोटिस जारी किया है। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) गोरखपुर जोन उनका बयान दर्ज करेंगे। इन लोगों पर आरोप है कि संस्था की मान्यता स्थगित किये जाने के बाद भी ये लोग बालिकाओं और बच्चों को इस संस्था में भेजते थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवरिया के स्टेशन रोड स्थित बाल गृह बालिका संस्था सीबीआई की जांच में संदिग्ध मिलने के बाद शासन ने जून 2017 में इस संस्था की मान्यता स्थगित कर दी थी। साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया कि इस बाल गृह में बालिकाओं और बच्चों को न भेजा जाय।लेकिन इसके बाद भी बालिका गृह बालिकाओं व बच्चों को पुलिस भेजती रही।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को बालिका गृह से 23 लड़कियों व बच्चों को बरामद करने के बाद पुलिस ने सेक्स रैकेट का संचालन होने का दावा किया था। इस मामले में शासन ने कार्यवाही करते हुए तत्कालीन जिलाधिकारी सुजीत कुमार और पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय का तबादला कर दिया था। वहीँ देवरिया में पुलिस अधीक्षक रह चुके राकेश शंकर पर भी गाज गिरी थी। उन्हें बस्ती रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पद से हटा कर पुलिस महानिदेशालय से सम्बद्ध गया। इस मामले में सदर कोतवाल समेत चौकी इंचार्ज को निलम्बित किया जा चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *