देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: अब एयर कंडीशनर गाड़ियों से चलेंगे थानाध्यक्ष, सभी थानों को मिलेंगे दो चार पहिया वाहन

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: रात्रिकालीन गश्त व आपराधिक घटनाओं की रोकथाम तथा घटना स्थल पर तत्काल पहुंचने के लिए अब प्रदेश के सभी थानों में चार पहिया वाहनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सभी थानों में अब दो-दो चार पहिया वाहन तैनात होगी, हालांकि चार बड़े थानों पर पहले से यह सुविधा मौजूद है।

पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि पुराने हो चुके वाहनों की जल्द ही नीलामी भी की जाएगी। बताते चलें कि जनपद के 18 थानों पर थानाध्यक्षों को चलने के लिए तीन वर्ष पहले बोलेरो गाड़ी की व्यवस्था की गयी थी तथा अधिकांश थानों से जीप को हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया। इसके बाद कई जगहों पर विवाद होने के बाद पर्याप्त संख्या में फोर्स तत्काल मौके पर नहीं पहुंच पाती थी तथा थानेदार के वीआईपी ड्यूटी में होने से थाने का काम भी प्रभावित हो रहा था।

इन सभी समस्याओं को देखते हुए वाहन की कमी से जूझ रहे थानों की समस्या दूर करने के लिए शासन ने सभी थानों पर दो-दो चारपहिया वाहन भेजने रखने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से जिले में दस एयर कंडीशनर टाटा सूमो वाहन उपलब्ध कराया गया है, जो रविवार शाम पुलिस लाइन पहुंच गए थे। एसपी राजीव मिश्र के अनुसार नयी गाड़ियों से थानेदार चलेंगे व थाने की पुरानी गाड़ी से सेकेंड अफसर गश्त करेंगे। जल्द की इन वाहनों को थाने को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ?
पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि सूमो गाड़ी मिली है, इन गाड़ियों को थाने पर भेजा जाएगा, पुरानी गाड़ी भी थाने पर रहेगी। इस प्रकार अब थाने में दो, चार पहिया वाहन रहेंगे। इससे गश्त करने और दबिश देने में आसानी होगी। सूचना मिलते ही पुलिस पर्याप्त फोर्स के साथ मौके पर पहुंचेगी तथा नए वाहनों से थानेदार चलेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *