देवरिया / कुशीनगर

कुशीनगर: आग में लगने से माँ और एक मासूम की मौत, दो की हालत गम्भीर

आदित्य कुमार दीक्षित
कुशीनगर: जनपद के विशुनपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में आग लगने से एक ही परिवार के चार लोग, माँ और तीन बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गए। जिसमें से माँ और एक मासूम की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा दो अन्य बच्चों को गम्भीर हालात में जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उनकी बिगड़ती हालात देखकर उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के विशुनपुरा थानान्तर्गत जमुआन के टोला बैरा में बीते रविवार की देर रात में अचानक संदेहास्पद परिस्थितियों में एक घर मे आग लग गयी, अभी लोग कुछ समझ पाते कि आग ने अपनी चपेट में अगल बगल के और पांच घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना पर तत्काल मौके पर पँहुचीं विशुनपुरा थाने की पुलिस ने घायलों को तुरन्त अस्पताल पंहुचाया।

आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों एक माँ और तीन बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गए। जिसमें से माँ और एक मासूम की घटनास्थल पर मौके पर ही मौत हो गयी तथा गम्भीर रूप से झुलसे दोनों बच्चों को ग्रामीणों तथा मौके पर पँहुचीं स्थानीय पुलिस की मदद से परिजन पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फिर जिला अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान गम्भीर रूप से झुलसे हुए बच्चों की हालत और नाजुक होती देख डॉक्टरों ने उनको मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।

इस घटना में पांच और घर जल कर राख हो गए हैं, आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त गांव निवासी तपेसर चौहान के चार पुत्र हैं और चारों अगल बगल झोपड़ी बना कर रहते हैं। बीती रात बड़े पुत्र के घर मे अचानक आग लग गयी और आग लगने से घर मे घर मे अपने तीन बच्चों के साथ सो रही उसकी बड़ी बहू गम्भीर रुप से झुलस गई, जिसमें उसकी तथा एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी तथा मौके पर पँहुची विशुनपुरा थानाध्यक्ष गोपाल पाण्डेय ने घायलों को इलाज के लिए तुरन्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया तथा वहां हालत सुधरती न देखकर घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, तत्पश्चात जिला अस्पताल से डॉक्टरों ने गम्भीर हालत में घायलों को मेडिकल कालेज भेज दिया जहाँ घायलों का इलाज चल रहा है।

इस सम्बंध में विशुनपुरा थानाध्यक्ष गोपाल पाण्डेय ने बताया कि एक झोपड़ी में आग लग गयी थी, जिसमें सो रहे चार लोग गम्भीर रूप से झुलस गए, जिसमें से माँ और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी थी, दो बच्चों का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है तथा मृतक माँ और एक मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *